पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर में बदला मौसम:घने कोहरे की आगोश में रहा शहर; गलन से ठिठुरे लोग, हाइवे पर दिन में जलानी पड़ी वाहनों की लाइटें

अजमेर2 महीने पहले
सुबह करीब नौ बजे तक भी कोहरा देखा गया

अजमेर सहित जिले भर में गुरुवार की सुबह मौसम का मिजाज बदला बदला सा नजर आया। गत दिनों हुई बारिश के बाद अचानक ठंडक बडी और सर्द हवाओं के कारण मौसम में रही गलन से लोग ठिठुर उठे। शहरी क्षेत्रों में जहां सुबह 9 बजे तक कोहरा छाया रहा, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में यह कोहरा और घना रहा। हाइवे और ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन चालकों को वाहनों की लाइटें भी जलानी पड़ी।

अजमेर सहित जिले में बुधवार रात को सर्द हवाओं के कारण ठंडक रही। सुबह भी हवाएं चली लेकिन कोहरा भी छाया रहा। कोहरा इतना घना था कि 50 मीटर दूरी पर भी कुछ नजर नहीं आ रहा। शहर कोहरे के आगोश में डूबा दिखा। सुबह 8 बजे अत्यधिक घना कोहरा छाया हुआ था, लोगों को आसपास का कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। सूरज की रोशनी को लोग तरस गए। सुबह करीब 9 बजे तक भी कोहरा देखा गया। इस दौरान मौसम में खासी ठंडक ने लोगों को ठिठुरा दिया। सुबह के समय हाइवे पर मार्गों पर वाहन चालकों को लाइट जलानी पडी।

अजमेर में सुबह आठ बजे हवा में नमी 86 प्रतिशत और सुबह 8 बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक सप्ताह तक मौसम इसी तरह ठंडा रहने का अनुमान है और बारिश और बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं कृषि विभाग ने मौसम के बदलाव और बरसात को फसलों के लिए फायदेमंद बताया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें