पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हेल्प डेस्क:अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज की जांच नहीं की, ताे हेल्पडेस्क पर कर सकेंगे शिकायत

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेएलएन अधीक्षक कक्ष के निकट काेराेना हेल्प डेस्क शुरू, प्रशासन ने दीवारों पर लिखवाए नाम

जेएलएन अस्पताल के काेविड वार्ड से लगातार मरीजों की मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासन ने हेल्प डेस्क शुरू कर दी है। काेराेना हेल्प डेस्क काे अराउंड द क्लाक रखा गया है। आपातकालीन यूनिट के निकट जेएलएन अधीक्षक डाॅ. अनिल जैन के कक्ष के पास वाले कमरे में इस हेल्प डेस्क काे शुरू किया गया है। आमजन काे जानकारी मिले इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने जगह जगह पाेस्टर लगाकर इसकी जानकारी आमजन काे दी है।

चिकित्सकों ने बताया कि हेल्प डेस्क कमरे में मरीज काे लेकर जानकारी दी जा सकती है। अमूमन जैसे वार्ड में मरीज काे काेई परेशानी हाे, वार्ड में गंदगी पसरी हाे, समय पर चिकित्सक देखने नहीं आ रहे हाें। इसी के साथ किसी मरीज के उपचार काे लेकर जानकारी लेनी है ताे भी इस हेल्प डेस्क से संपर्क किया जा सकता है। काेविड वार्ड में परिजन के जाने पर राेक हाेने के कारण यह हेल्प डेस्क काफी प्रभावी साबित हाेगी। जेएलएन के हेल्प डेस्क नम्बर... 0145-2625509 पर आमजन संपर्क कर सकते हैं।

नई गाइडलाइन बनी परेशानी का कारण, मोक्षधाम की बजाए घर ले जा रहे हैं शव

काेराेना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए जारी की गई नई गाइड लाइन परेशानी का कारण बनती जा रही है। नियमों के तहत काेराेना सस्पेक्ट या संक्रमित मरीज का शव परिजनों काे इसी शर्त पर सौंपा जाना है कि वह शव काे अंतिम संस्कार के लिए सीधे मोक्षधाम लेकर जाएंगे। शव काे प्लास्टिक बैग से बाहर नहीं निकाला जाएगा, लेकिन कई लाेग शव काे अंतिम दर्शन के लिए घर लेकर जा रहे हैं।

कई परिजन शव काे लेकर जाते हैं ताे पुलिस या निगम काे सूचना तक नहीं देते हैं। मंगलवार काे एक संक्रमित की माैत के बाद शव परिजनों काे वार्ड से सीधे सौंप दिया गया। अस्पताल प्रशासन काे भी बाद में जानकारी लगी। परिजन शव काे अपने घर ले गए। शव काे प्लास्टिक में देख आस पास के लाेगाें काे शक हुआ।

पूछताछ हुई ताे पता चला कि मृतक का उपचार चल रहा था, लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में अब जो लोग शव के संपर्क में आए होंगे, उन सभी को संक्रमण होने की आशंका हाे सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें