हरियाली अमावस्या:आज नहीं भरेगा कल्पवृक्ष का मेला, कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए पंचायत ने लिया निर्णय

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मांगलियावास में प्रतिवर्ष हरियाली अमावस्या को भरने वाला कल्पवृक्ष का धार्मिक मेला रविवार को नहीं भरेगा। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पंचायत द्वारा इस बार इस मेले का आयाेजन नहीं करने का निर्णय किया गया है।

उप सरपंच शंकर लाल पूनिया ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के चलते पंचायत की आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से विचार-विमर्श के बाद इस बार रविवार को भरने वाली हरियाली अमावस्या पर कल्पवृक्ष का धार्मिक मेला लगातार दूसरे साल स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

निर्णय से ग्राम पंचायत ने प्रशासन के उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया है। हालांकि हरियाली अमावस्या के महत्व को देखते हुए धर्म प्रेमी श्रद्धालुओं की चहल पहल जरूर बनी रहेगी। इसके लिए कुछ विशेष पाबंदी नहीं रखी गई है।

इसके लिए कुछ फुटकर दुकान विक्रेता भी स्थल पर रविवार को हरियाली अमावस्या पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने के मद्देनजर अपनी दुकानें लेकर बैठे हैं लेकिन ग्राम पंचायत ने अधिकारिक तौर पर किसी भी झूला मालिक तथा दुकानदार को दुकान लगाने की परमिशन जारी नहीं की है। मेले में झूले लगाने के लिए कुछ दिन पूर्व टांटाेटी के झूला व्यवसाइयाें ने पंचायत आकर झूले लगाने की परमिशन मांगी थी। इस पर पंचायत ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत नकार दिया था।

खबरें और भी हैं...