पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:परिजनाें ने लगाया आरोप, कप्तान की हत्या कर शव को फंदे पर लटकाया

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाने में बड़ी संख्या में जमा हुए चौरसियावास गांव के लोग, निष्पक्ष जांच की मांग, पुलिस ने मेडिकल बाेर्ड से करवाया पाेस्टमार्टम
  • घरवालों ने हाेटल मैनेजर और मालिक पर लगाया लेनदेन काे लेकर परेशान करने औैर गांव नहीं आने देने का आराेप

गंज इलाका स्थित हाेटल क्रिश पैराडाइज में फांसी के फंदे पर झूलता मिला चौरसियावास निवासी कप्तान चीता के शव का रविवार काे मेडिकल बाेर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतक के घरवालाें का आराेप है कि कैप्टन काे हाेटल मालिक व मैनेजर ने मार कर फंदे पर लटकाया है।

पुलिस ने घरवालाें की रिपाेर्ट पर हाेटल मालिक व मैनेजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। थानाप्रभारी धर्मवीर सिंह के मुताबिक - हाेटल क्रिश पैराडाइज के मालिक राेहित हेमनानी औैर मैनेजर प्रवीण के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मृतक कप्तान चीता के घरवालाें की रिपाेर्ट पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने हाेटल के सीसी टीवी कैमराें के फुटेज कब्जे में लिए हैं। मृतक के माेबाइल की काॅल डिटेल रिपाेर्ट (सीडीआर) तैयार करवाई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपाेर्ट आने के बाद वास्तविकता सामने आ सकेगी। फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि मामला हत्या का है या नहीं। मृतक के शरीर पर जाहिरा चाेट के निशान नहीं मिले हैं, इसलिए प्रथम दृष्टया मामला फांसी का प्रतीत हाेता है।

हाेटल में दाे माह से काम कर रहा था कैप्टन
घरवालाें ने पुलिस काे बताया कि उक्त हाेटल में कप्तान करीब दाे माह से काम कर रहा है। उसने हाेटल की किचन ठेके पर ले रखी थी। इससे पहले उसका भाई इसी हाेटल में किचन संभालता था। कप्तान काे लेनदेन काे लेकर हाेटल मैनेजर औैर मालिक दाेनाें परेशान कर रहे थे, यह बात उसने अपने भाई काे फाेन पर बताई थी। हाेटल मालिक हिसाब नहीं कर रहा था, औैर न ही कप्तान काे गांव आने दे रहे थे। घटना वाले दिन कप्तान ने अपनी मां काे काॅल किया था, आम दिनाें की तरह बात की थी।

पुलिस ने करवाई घटनास्थल की वीडियोग्राफी
घरवालाें का आराेप है कि हाेटल मालिक औैर मैनेजर ने कप्तान की गला दबाकर हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया ताकि मामला फांसी का बनकर रह जाए। जिस कमरे में कप्तान ने फांसी लगाई है, उसकी
पुलिस ने वीडियाेग्राफी करवाई है। मृतक के घुटने पलंग पर टिके थे, औैर गले में फंदा पंखे से बंधा था। उसके वजन से पंखा टेड़ा हाे गया। माैके देखकर ऐला प्रतीत हाे रहा था जैसे कप्तान काे मारकर पंखे पर लटकाया गया है।

गांव वाले बाेले आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठा सकता कप्तान
इधर, मृतक के आसपड़ाेस में रहने वाले ग्रामीणाें का कहना है कि कप्तान आत्महत्या नहीं कर सकता। वे जब भी घर आता था, आसपड़ाेस के लाेगाें से मिलता था। उसका व्यवहार दाेस्ताना था।

निष्पक्ष जांच की मांग थाने में बड़ी संख्या में जमा हुए ग्रामीण
कप्तान चीता के गांव चौरसियावास से घरवालों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण रविवार को गंज थाने में जमा हाे गए और निष्पक्ष जांच की मांग करने लगे। पुलिस अफसराें ने उन्हें निष्पक्ष जांच करने का भराेसा दिलाकर आश्वस्त किया। मालूम हाे कि इस मामले की जांच खुद गंज थानाप्रभारी धर्मवीर सिंह कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser