पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • The Family Was Angry And Angry In The Act; Why Angry, The Accused Did Not Even Tell The Police, While The Family Also Could Not Tell The Reason

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मां और भाई की हत्या क्यों...सवाल बरकरार:आरोपी ने बताया कि वह परिवार से गुस्सा था...लेकिन वजह नहीं बताई; पुलिस बोली- चिड़चिडे़ स्वभाव का है

अजमेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी अमरचंद्र। पूछताछ में उसने अभी तक मां और भाई की हत्या का कारण नहीं बताया। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी अमरचंद्र। पूछताछ में उसने अभी तक मां और भाई की हत्या का कारण नहीं बताया।

अजमेर के भिनाय में 25 साल के युवक ने मां और भाई की हत्या क्यों की? वारदात के बाद आरोपी पकड़ा गया लेकिन इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी अमरचंद (25) ने बताया कि वह परिवार से नाराज था। लेकिन किस बात पर नाराज था। यह नहीं बताया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण किशनसिंह भाटी ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि आरोपी चिड़चिडे़ व गुस्सैल स्वभाव का था। घर वालों की बात नहीं मानता था। उन्होंने कहा कि कुछ हद यह भी सही है कि रोजगार, सगाई की बात करता था और परेशान था।

इससे पहले गुरुवार शाम को वारदात के 13 घंटे बाद जब आरोपी पकड़ा गया तो उसने कहा था कि उसे कुछ भी नहीं याद नहीं है। उल्टा वह जिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ा था उनसे ही परिवार के बारे में पूछने लगा। वहीं इस दौरान परिजन ने उसे शांत स्वभाव का बताया था।

परिजनों के पास भी जवाब नहीं...
अमरचंद ने वारदात को क्यों अंजाम दिया? इस बारे में भी परिजन भी कुछ नहीं बता रहे हैं। वह सिर्फ इतना कह रहे हैं कि रात में सबकुछ सामान्य था। खाना खोकर सब सोए थे। फिर रात दो बजे यह वारदात हुई। अमरचंद्र ने न सिर्फ मां और भाई की हत्या की। बल्कि उसने अपने तीन भाइयों और पिता और 10 साल की भतीजी पर भी जानलेवा हमला किया। उस पर पूरे परिवार को खत्म करने का खून सवार था। अगर शोरशराबा नहीं हुआ होता और वक्त पर मुहल्ले के लोग नहीं आए होते तो आरोपी अमरचंद्र परिवार के और लोगों की हत्या भी कर सकता था। एक भाई की पत्नी यानी आरोपी की भाभी भी रीट की तैयारी कर रही है। वारदात के वक्त वह भी घर में थी।

ह खबर भी पढे़ं:- अपने ही परिवार को मिटाने का खून सवार: अजमेर में युवक ने मां और भाई की हत्या की, पिता और तीन भाइयों को जख्मी किया; 13 घंटे बाद पकड़ा गया

यह है पूरा मामला
भिनाय में बुधवार-गुरुवार की रात अमरचंद्र जांगिड़ (25) ने अपनी मां कमला देवी और छोटे भाई शिवराज के सिर में हथौड़ा मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने पिता रामधन और तीन भाइयों ओमप्रकाश, ताराचंद, भागचन्द, ओमप्रकाश की बेटी वंशिका पर भी हमला किया। लेकिन घरवालों के शोर मचाने पर मोहल्ले के लोग मदद के लिए आ गए और उनकी जान बच गई। आरोपी अमरचंद्र वारदात करने के बाद फरार हो गया।

गुरुवार शाम करीब 5 बजे घर से करीब 12 किमी दूर ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी अमरचंद्र ने बीएड किया है और वह REET की तैयारी कर रहा था।

सबसे पहले मां को मारा
जिस परिवार में यह वारदात हुई, उनका फर्नीचर बनाने का काम है। मां-पिता गांव में रहते थे, जबकि 5 बेटे जयपुर में रहते थे। इनके एक भाई ताराचंद्र का अजमेर में अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था। बुधवार दिन में ही सभी भाई गांव आए थे। बुधवार रात करीब 2 बजे आरोपी अमरचंद्र अपने कमरे से बाहर निकला। उसने बिजली का कटआउट निकालकर घर की लाइट बंद कर दी और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। वह मां कमला देवी (60) के कमरे में गया और उनके सिर में हथौड़ा मार दिया। इससे मां की मौके पर ही मौत हो गई। यहां से वह छोटे भाई शिवराज (22) के कमरे में गया और उसके भी सिर में हथौड़ा मारा। शिवराज ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया।

इस बीच शोर-शराबा होने लगा। आरोपी को रोकने के लिए बाहर सो रहे पिता रामधन (65) और दूसरे कमरों में सो रहे तीन भाई भागचन्द, ओमप्रकाश और ताराचंद्र दौड़े। आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया।

रात को पूरा परिवार खाना खाकर सोया था
भिनाय के कस्बे में हुई इस वारदात की वजह किसी के समझ में नहीं आ रही है। बताया जा रहा है कि रात में परिवार के सभी लोग आराम से खाना खाकर सोए थे। कोई विवाद नहीं था। एक रिश्तेदार ने बताया कि आरोपी अमरचंद्र अक्सर चुपचाप रहता था। किसी से ज्यादा बात नहीं करता था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें