पुलिस चोर पकड़ रही थी, बदमाश ATM उखाड़ ले गए:घटना से 10 मिनट पहले चोरों को पकड़ने आई थी पुलिस, 30 लाख से भरी थी मशीन

अजमेर10 दिन पहले
अजमेर जिले के अरांई में एटीएम चोरी होने की वारदात, पुलिस मौके पर पहुंची।

अजमेर जिले के अरांई में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम चोरी करने का मामला सामने आया है। बदमाशों ने कैंपर जीप के जरिए एटीएम को उखाड़ा और लेकर फरार हो गए। घटना अरांई थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौराहे की है। सूचना मिलते ही औराई थाना प्रभारी गुमान सिंह थाने के जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार रात 2:43 मिनट पर कुछ बदमाशों के द्वारा एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरों ने पहले एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे किया और एटीएम की लाइट बंद कर दी। बाद में कैंपर गाड़ी के जरिए बदमाशों ने एटीएम को उखाड़ा और लेकर के फरार हो गए।बैंक के अधिकारियों के अनुसार एटीएम में 30 लाख रुपए करीब कैश मौजूद था। हालांकि अधिकारी रकम से जुड़ी संबंधित जानकारी ले रहे हैं। अरांई थाना प्रभारी गुमान सिंह ने बताया कि एटीएम चोरी की वारदात थाना क्षेत्र में हुई है। घटनास्थल का जायजा लिया गया है। बैंक अधिकारियों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

एटीएम चोरी की सूचना मिलते ही अरांई थाना पुलिस और बैंक के अधिकारी मौके पर पहुंचे।
एटीएम चोरी की सूचना मिलते ही अरांई थाना पुलिस और बैंक के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

वारदात से कुछ मिनटों पहले पुलिस थी मौजूद

एटीएम चोरी की वारदात से करीब 10 मिनट पहले पुलिस एटीएम से कुछ दूरी पर पुलिस मौजूद थी। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में सूअर के चोर सक्रिय है। एटीएम से 50 मीटर की दूरी पर सूअर चोरों की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और उन्हें देखते ही चोर फरार हो गए थे। पुलिस के द्वारा सूअर चोरों का पीछा भी किया गया था। पुलिस के कुछ दूर जाते ही एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया।

स्पेशल टीम का किया गठन

एडिशनल एसपी सिटी विकास सांगवान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात की जानकारी ली गई। वारदात के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को हाथ लगे हैं। मामले में स्पेशल व साइबर टीम का गठन किया गया है। बदमाशों के रूट की जानकारी लेकर तलाश की जा रही है। जल्द मामले में खुलासा किया जाएगा।

एटीएम चोरी करने से पहले बदमाशों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे किया और बाद में एटीएम की लाइट को बंद कर दिया, बताया जा रहा है कि 7 से 8 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है।
एटीएम चोरी करने से पहले बदमाशों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे किया और बाद में एटीएम की लाइट को बंद कर दिया, बताया जा रहा है कि 7 से 8 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है।

9 महीने पहले भी ऐसे ही वारदात

9 महीने पूर्व भी अजमेर के गेगल थाना क्षेत्र में 32 लाख रुपए से कैश भरे एटीएम को बदमाश उखाड़ कर ले गए थे। उस वक्त बदमाशों ने महज 1 मिनट में ही वारदात को अंजाम दिया था। लोहे की मोटी चेन से पहले मशीन को बांधा। फिर उसी चेन को पिकअप में बांध दिया और खींच ले गए। यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई थी। हालांकि उक्त मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

यह खबर भी पढ़े...

महज एक मिनट में 32 लाख ले उड़े:* लोहे की मोटी चेन से ATM बांध पिकअप से खींच ले गए