पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर दरगाह में बड़ा हादसा टला:तेज हवा से मध्य रात्रि नीम का पेड़ धराशायी; गनीमत रही वहां कोई नहीं था

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर की दरगाह में गिरा पेड़ - Dainik Bhaskar
अजमेर की दरगाह में गिरा पेड़

सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में तेज हवा के चलते सोमवार की रात को बरसों पुराना एक नीम का पेड़ गिर गया। मध्य रात्रि को हुई इस घटना के वक्त दरगाह में लोगों के नहीं होने से हादसा टल गया।

दरगाह के बुलंद दरवाजे के पास दरगाह कमेटी का नजूर ऑफिस है। इसके सामने ही यह नीम का बहुत पुराना पेड़ लगा हुआ था। दरगाह कमेटी के सूत्रों के मुताबिक रात 2 बजे के बाद अचानक चली तेज हवाओं के चलते इस पेड़ की जड़े फर्श से उखड़ गई। मार्बल का मजबूत फर्श तोड़ते हुए पेड़ एक और झुक गया।

गनीमत यह रही कि कोराना गाइडलाइन की अनुपालन में दरगाह में रात में जायरीन नहीं थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह दरगाह कमेटी के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पेड़ को कटवाया गया और उसके अवशेषों को बाहर भेजा गया।

शबे-बरात के मौके पर भीड़ न थी
दरगाह में आमतौर पर शबे बरात पर जायरीन की बड़ी भीड़ होती है, लेकिन इस बार राज्य सरकार ने रात 10:00 बजे तक ही शबे बरात की रस्में अदा करने के लिए छूट दी थी। इसे देखते हुए दरगाह में भी जायरीन नहीं थे। यही वजह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
(फोटो व रिपोर्ट : आरिफ कुरैशी)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें