फिर मिले 87 कोरोना पॉजिटिव:जिले में एक्टिव केस की संख्या पहुंची 288; कांटेक्ट सेम्पलिंग में जुटा हेल्थ डिपार्टमेन्ट

अजमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांटेक्ट ट्रेसिंग। - Dainik Bhaskar
कांटेक्ट ट्रेसिंग।

कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर का खतरा अजमेर में लगातार जारी है। गुरुवार को अजमेर में 87 पॉजिटिव संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से अजमेर शहर के 71 संक्रमित मरीज मिले हैं। गुरुवार को मिले संक्रमित मरीजों के बाद जिले में 288 एक्टिव केस हो चुके हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट संक्रमित मरीजों के कांटेक्ट में आए लोगों की सैंपलिंग में जुटा है।

हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार गुरुवार को अजमेर जिले में 87 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमे से 71 संक्रमित मरीज सिर्फ अजमेर शहर से मिले है। इसके साथ ही ब्यावर 2, किशनगढ़, नसीराबाद में 4-4, श्रीनगर 3 और मसूदा व पुष्कर में 1-1 मिले है। हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जिले में मिले संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग में जुटा हुआ है। वहीं, ओमिक्रॉन की बात की जाए तो अजमेर में ओमिक्रॉन से राहत हैं। पूर्व में मिले ओमिक्रॉन के संक्रमित मरीज नेगेटिव हो चुके हैं।

शहर में यहां से मिले मरीज

अजमेर शहर में वैशाली नगर 14, कोटड़ा 11, चंद्रवरदाई 10, पाल बिचला 9, रामगंज, रामनगर, पुलिस लाइन, अंदर कोर्ट 3-3, डिग्गी बाजार, हाथी भाटा, गुलाब बाड़ी 4-4, पंचशील, अजय नगर, 2-2, आदेश नगर 5 और जेपी नगर 1 से लोगों के रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।

कलेक्टर -एसपी पहुंचे संक्रमितों से मिलने

अजमेर शहर में कोरोना मरीजों के हाल-चाल जानने के साथ ही जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने माइक्रो कंटेंटमेंट जोन की व्यवस्थाएं देखी। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने अधिकारियों के साथ क्षेत्रा में माइक्रो कंटेंटमेंट जोन का अवलोकन किया। अधिकारियों को कोरोना गाइडलाईन की पालना सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।