• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • The Number Of New Infected Is Now 439, The Highest This Year; Despite The Strictness Of The Administration, There Is No Curb, Negligence Is Heavy

अजमेर में कोरोना का रोज नया रिकॉर्ड:नए संक्रमितों की संख्या अब 439, जो इस साल की सबसे ज्यादा; प्रशासन की सख्ती के बावजूद अंकुश नहीं, लापरवाही पड़ रही भारी

अजमेर2 वर्ष पहले

अजमेर में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद इस पर अंकुश नहीं लग रहा है। कोरोना संक्रमित आने वाले मरीजों की संख्या रोजाना नया रिकॉर्ड बना रही है। मंगलवार को इस साल के सबसे ज्यादा मरीज 439 मिले है, जबकि सोमवार को यह संख्या 403 थी।

अजमेर में जन अनुशासन पखवाड़ा चल रहा है और जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद हैं। इसके बावजूद लोगों की बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। अधिकतर लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं।

केसर गंज की एक दुकान पर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के ग्राहक
केसर गंज की एक दुकान पर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के ग्राहक

नहीं दिखती सोशल डिस्टेंसिंग

बाजारों में खुली दुकानों व अन्य जगहों पर लोग मुंह पर मास्क तो लगाए हुए दिख जाते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर-दूर तक नजर नहीं आती। लोगों की यह लापरवाही कोरोना संक्रमित के आंकड़ों को बढ़ा रही है।

मुख्य मार्ग पर किया जा रहा छिड़काव
मुख्य मार्ग पर किया जा रहा छिड़काव

नगर निगम ने किया स्प्रे

कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए मुख्य चौराहे व मुख्य मार्गों को नगर निगम ने सैनिटाइज किया। यह सिलसिला चलता रहेगा। पानी और सोडियम हाइपोक्लोराइड का घोल बनाकर छिड़काव किया जा रहा है।

इस माह मिले नए कोरोना संक्रमित

अजमेर में 20 अप्रैल को 439, 19 अप्रैल को 403, 18 अप्रैल को 350, 17 अप्रैल को 347, 16 अप्रैल को 301, 15 अप्रैल को 258, 14 अप्रैल को 247, 13 अप्रैल को 239, 12 अप्रैल को 172, 11 अप्रैल को 167, 10 अप्रैल को 160, 9 अप्रैल को 130, 8 अप्रैल को 87, 7 अप्रैल को 110, 6 अप्रैल को 110, 5 अप्रैल को 58, 4 अप्रैल को 96, 3 अप्रैल को 60, 2 अप्रैल को 57, 1 अप्रैल को 90 मरीज सामने आए थे।

कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करते जिला रसद अधिकारी हीरा लाल मीणा
कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करते जिला रसद अधिकारी हीरा लाल मीणा

सील किए प्रतिष्ठान, बनाए गए चालान

कोरोना महामारी संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा जन अनुशासन पखवाडे़ की पाबंदियों की अवहेलना करने पर इंसीडेन्ट कमाण्डरों ने शहर में कार्रवाई की। कई जगहों पर दुकानों को सील किया गया है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के चालान किए गए।

  • जिला रसद अधिकारी हीरा लाल मीणा ने बताया कि क्लॉक टावर थाना क्षेत्र के तहत ब्लू कैसल केसरगंज में सिंघल ब्रदर्स, सुनील स्टील्स, अरिहंत मोबाईल व सचिन मोबाईल तथा डिग्गी चौक रोड पर गोविंद खींची एण्ड सन्स को 72 घंटे के लिए सील किया गया।
  • प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन ने बिल्डिंग मैटेरियल के नाम पर खोली जा रही पेंट, पाइप फिटिंग और सैनिटरी की दुकानों को बंद करवाया। उन्होंने दुकान को भी सील करवाया। जैन ने कोरोना मरीज पाए जाने पर बोराज और घूघरा गांव में मिनी कन्टेनमेंट जोन बनाया।
  • अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारी लाल वर्मा ने भी कई जगह कार्यवाही कर मास्क नहीं पहनने पर लोगों के चालान काटे और जागरूक किया। उन्होंने आजाद नगर कोटडा में सरदार जी की बेकरी के पास वाली गली में मिनी कन्टेनमेंट जोन घोषित किया।
  • नगर निगम की उपायुक्त तारामती वैष्णव ने बताया कि अलवर गेट थाना क्षेत्र में शिव कॉलोनी कुंदन नगर में 2 तथा सिविल लाईन थाना क्षेत्र में जवाहर नगर सर्वोदय कॉलोनी रानू फोटो स्टूडियों के पास वाली गली में मिनी कन्टेनमेंट जोन बनाया गया।
  • जिला रसद अधिकारी द्वितीय अंकित पचार ने बताया कि जेपी नगर मदार में ललित कम्यूनिकेशन स्टोर, श्रीनगर रोड पर मेहूल ड्राइक्लीनर्स व नवनीत स्टोर को सील किया गया।
खबरें और भी हैं...