• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • The Number Of Positive Patients Exceeds A Hundred, The Number Of Working, Employed Youth Is More; So Far Not A Single Patient Has Been Admitted

अजमेर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ:पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा सौ से पार, कामकाजी, नौकरीपैशा युवकों की संख्या ज्यादा; अब तक एक भी मरीज भर्ती नहीं

अजमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबॉलिक इमेज - Dainik Bhaskar
सिंबॉलिक इमेज

अजमेर में चक्रवात, कोहरा व शीतलहर के असर के बीच कोरोना संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है। वहीं, अब राजस्व मामलों की प्रदेश की सबसे बड़ी अदालत राजस्थान रेवेन्यू बोर्ड में भी पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही मौजूदा संक्रमण में कामकाजी, नौकरीपेशा वाले युवाओं की संख्या ज्यादा है। शुक्रवार को जिले में 103 संक्रमित मरीज मिले है। इनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। यह संक्रमित संदिग्धों की जांच में सामने आए हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट इन संक्रमितों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा हुआ है।

राजस्व मंडल में 23 संक्रमित मरीज मिले

राजस्व मंडल में अब तक 23 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक RAS महिला अधिकारी भी शामिल है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी कर्मचारियों के सेंपलिंग करवाई गई। वहीं, इस बीच रेवेन्यू बोर्ड में सैनिटाइजेशन भी करवाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को भी सैंपलिंग की गई जिसकी रिपोर्ट भी शनिवार को आएगी।

यहां इतने मिले संक्रमित

शुक्रवार काे वैशाली नगर में 18, पुष्कर में 8, रामनगर में 2, काेटड़ा 5, पंचशील 16, जेएलएन 3, मदार 7, पीसांगन 2, पुलिस लाइन 1, बिजयनगर 4, ब्यावर 14, किशनगढ़ 14, डिग्गी बाजार 4, गढ़ी मालियान 10 व श्रीनगर डिस्पेंसरी के क्षेत्र में 2 काेविड पाॅजिटिव मिले हैं। इन संक्रमिताें में 12 किशाेर शामिल है जिसमें 4 बालक व 8 बालिकाएं शामिल हैं। विभाग ने हिस्ट्री खंगाली ताे पता चला जेपी नगर नाका मदार क्षेत्र में चार पाॅजिटिव एक ही परिवार के सदस्य हैं। श्रीसीमेंट परिसर में 4 सदस्य, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 4, अादिनाथ काॅलाेनी में 4, अादर्श नगर केसरी काॅलाेनी में 4, छतरी याेजना में 4, ईदगाह काॅलाेनी, गाैरी नगर, यूआईटी काॅलाेनी में दाे काेविड संक्रमित मिले हैं।

अस्पताल में राहत कोई नहीं भर्ती

कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर की संभावना के बीच फिलहाल राहत की खबर यह है कि अभी तक ना तो अस्पताल में कोई मरीज भर्ती हुआ है और ना ही इस लहर में बच्चों पर ज्यादा असर है। कोरोना संक्रमितों में 1 से 15 उम्र के कुछ बच्चे पॉजिटिव तो आए हैं। लेकिन इनकी संख्या दूसरी लहर से भी कम है।

कामकाजी, नौकरीपेशा युवक चपेट में

कोविड-19 के मौजूदा संक्रमण में युवाओं की संख्या अधिक है। 20 से 40 वर्ष आयु वर्ग तक के युवा जो नौकरीपेशा वाले हैं, कामकाजी वह दुकानदार है या फिर बाहर घूम कर आने वाले युवा अधिक संक्रमण की चपेट में आए हैं। दूसरी लहर की तरह ही युवाओं में संक्रमण की रफ्तार अधिक है।