पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

RBSE 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम अब 10 तक होंगे:परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण टेस्ट कराने के लिए अंतिम तिथि 10 जुलाई तक समय बढ़ाया

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व में कक्षा 10 के लिए अन्तिम तिथि 12 जुलाई और कक्षा 12 के लिए 7 जुलाई थी। - Dainik Bhaskar
पूर्व में कक्षा 10 के लिए अन्तिम तिथि 12 जुलाई और कक्षा 12 के लिए 7 जुलाई थी।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीनियर सेकंडरी की शेष रही प्रैक्टिकल टेस्ट को आयोजित करने की अन्तिम तिथि शनिवार 10 जुलाई तक बढ़ा दी है। राजस्थान के कई विद्यालय प्रधानों ने बोर्ड से आग्रह किया था कि परीक्षार्थी संख्या अधिक होने के कारण बोर्ड द्वारा प्रैक्टिकल टेस्ट आयोजित कराने की पूर्व में निर्धारित अन्तिम तिथि 8 जुलाई तक परीक्षा कराना संभव नहीं है।

बोर्ड ने इस संबंध में सकारात्मक रुख रखते हुए प्रैक्टिकल टेस्ट आयोजन के लिए 2 दिन की वृद्धि करने का निर्णय लिया। बोर्ड ने सभी विद्यालय प्रधानों को निर्देशित किया है कि प्रैक्टिकल टेस्ट के प्राप्तांक आवश्यक रूप से 10 जुलाई तक बोर्ड पोर्टल पर अपलोड कर दें।

बोर्ड के सचिव-अरविन्द कुमार सेंगवा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए स्कूलों द्वारा बोर्ड पोर्टल पर निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन अंक अपलोड करने की अन्तिम तिथि में भी बढ़ोतरी की गई है। कुछ विद्यालयों को तकनीकी कारणों से बोर्ड पोर्टल पर प्राप्तांक अपलोड करने में हो रही देरी को दृष्टिगत रखते हुए कक्षा 12 हेतु 10 जुलाई तक तथा कक्षा 10 हेतु 15 जुलाई तक अन्तिम तिथि बढ़ाई गई है। पूर्व में कक्षा 10 के लिए अन्तिम तिथि 12 जुलाई और कक्षा 12 के लिए 7 जुलाई थी।

(रिपोर्ट: आरिफ कुरैशी)

खबरें और भी हैं...