पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव:पंचायतीराज चुनाव के तीनों चरणों का कार्यक्रम घाेषित

अजमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले चरण में 24 ग्राम पंचायताें में हाेंगे पंच व सरपंच के चुनाव

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत अजमेर जिले में हाेने वाले चुनाव काे लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयाेग के तय कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के चुनाव 28 सितंबर काे हाेंगे। दूसरे चरण के चरण के चुनाव 3 अक्टूबर और तीसरे चरण के चुनाव 6 अक्टूबर काे हाेंगे।
28 को पहला मतदान

अजमेर जिले में पहले चरण में अजमेर ग्रामीण और केकड़ी पंचायत समिति की कुल 24 ग्राम पंचायत में चुनाव हाेंगे, जिसमें अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति की दाे ग्राम पंचायत में 20 वार्ड पंचाें के चुनाव हाेने हैं। इसी तरह केकड़ी पंचायत समिति की 22 ग्राम पंचायताें के 182 वार्ड पंच के चुनाव हाेंगे। पहले चरण का मतदान 28 सितंबर काे हाेगा।

दूसरे चरण में सरवाड़ पंचायत समिति की 26 ग्राम पंचायताें के 222 वार्ड पंचाें का चुनाव हाेगा। मतदान 3 अक्टूबर काे हाेगा। इसी तरह तीसरे चरण में सावर पंचायत समिति की 21 ग्राम पंचायताें के 165 वार्ड पंचाें का चुनाव हाेगा। इस चरण में मतदान 6 अक्टूबर काे हाेगा।

आज यह गतिविधियां होंगी शुरू
16 सितंबर काे तीनाें चरणाें की अधिसूचना का प्रकाशन हाेगा। मतदान केंद्राें की सूची का भी प्रकाशन होगा।

बुधवार काे ही ग्राम पंचायत के सभी वार्डाें की मतदाता सूची का एक सेट और पंच, सरपंच के आरक्षण की सारणी के अलावा निर्वाचन की सूचना की प्रति रिटर्निंग अधिकारी काे उपलब्ध कराई जाएगी। ईवीएम तैयारी के लिए स्ट्रांग रूम का चयन और स्ट्रांग रूम के लिए कमरा तैयार किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें