अजमेर में भट्टियों में बन रही अवैध शराब:आबकारी व पुलिस की दबिश से पहले फरार हुए आरोपी; 2 हजार लीटर वाश नष्ठ कर दर्ज किए 5 मामले

अजमेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आबकारी व पुलिस की दबिश। - Dainik Bhaskar
आबकारी व पुलिस की दबिश।

अजमेर आबकारी दल व जिला पुलिस की ओर से कच्ची शराब बनाने वाले ठिकानों पर दबिश दी गई। इस दौरान सांसी और कंजर बस्ती में 5 भटि्टयां तोड़ी और करीब 2 हजार लीटर वॉश् नष्ट की गई। दो भटि्टयां चलती हुई मिली और तीन बंद थी। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग छूटे। ऐसे में मौके से एक भी आरोपी नहीं पकड़ा गया। इस मामले में पांच अलग अलग मामले दर्ज किए गए है।

भटि्टयां नष्ट करते आबकारी दल।
भटि्टयां नष्ट करते आबकारी दल।

जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश और मुखबिर के निर्देश पर आबकारी दल और रामगंज थाना पुलिस ने सांसी व कच्ची बस्ती में एक साथ दबिश दी। यहां पर दो भटि्टयों में शराब बनते हुए पाई गई और तीन भट्टियां बंद थी। मौके पर कोई नहीं मिला। दल ने 2000 लीटर वाश नष्ठ करने के साथ ही यहां बनी 5 भटि्टयां तोड़ी। साथ ही आबकारी द्वारा मामले में 5 मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं।

वाश नष्ट करते आबकारी ।
वाश नष्ट करते आबकारी ।

माना जा रहा है कि तस्करों को दबिश की सूचना मिल गई थी, जिसके बाद वे चलती हुई भटि्टयों को छोड़कर मौके से फरार हो गए। कार्रवाई के दौरान आबकारी निरीक्षक गुरनाम सिंह, सहायक आबकारी अधिकारी महावीर सिंह राठौड़, आबकारी दल और रामगंज थाना पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा। आबकारी आरोपियों की तलाश कर रही है। आबकारी निरीक्षक गुरनाम सिंह ने बताया कि अवैध व कच्ची शराब निर्माण करने वालों के खिलाफ नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है।

दबिश के लिए मौके पर गया दल।
दबिश के लिए मौके पर गया दल।
ऐसे ली तलाशी।
ऐसे ली तलाशी।