पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं और आगे बढ़ सकती हैं

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी 31 मार्च तक स्थगित हैं परीक्षाएं, उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी ठप, अभी 31 तक स्थगित हैं
Advertisement
Advertisement

(आरिफ कुरैशी) अजमेर। कोरोना संक्रमण के चलते पैदा हुई नई स्थितियों को देखते हुए सीबीएसई की कक्षा 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाएं भी आगे बढ़ सकती हैं। सीबीएसई ने फिलहाल 31 मार्च तक इन परीक्षाओं को स्थगित किया हुआ है।

सीबीएसई की 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं अभी भी फंसी हुई हैं और उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम भी रुका हुआ है। सीबीएसई ने 18 मार्च को ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं स्थगित करने का ऐलान कर दिया था।


इस ऐलान के बाद अजमेर रीजन में ही कक्षा 10वीं व 12वीं के करीब 2 लाख विद्यार्थी प्रभावित हैं। ये सब विद्यार्थी परीक्षाओं में शेष रहे पेपरों की नई तिथि का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिन का लॉकडाउन किए जाने के बाद अब 15 अप्रेल तक इन परीक्षाओं के आयोजन की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। सीबीएसई द्वारा अभी तक 31 मार्च के आगे कितने दिन और इन परीक्षाओं को आगे खिसकाया गया है, इसकी सूचना जारी नहीं की गई है।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement