सरकारी दफ्तर में चोरी करते पकड़ा:रिक्शा व सामान जब्त, आरोपी गिरफ्तार; APC ने कराया मामला दर्ज

अजमेर2 महीने पहले
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।

समग्र शिक्षा के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक (ADPC) के पुराने कार्यालय में दिनदहाडे़ सामान चुराते एक व्यक्ति को पकड़ा। वह चुराया गया सामान रिक्शे में भरकर ले जाने का प्रयास कर रहा था। बाद में उसे क्लॉक टावर थाना पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच में जुटी है।

बिहारी गंज अजमेर निवासी समग्र शिक्षा अजमेर के सहायक परियोजना समन्वयक (APC) नवीन सागर सोनी ने रिपोर्ट देकर बताया कि 6 अप्रैल को पुराने कार्यालय में रखे सामान को चोरी करते हुए एक व्यक्ति काे पकड़ा। वह चोरी कर सामान को रिक्शे में लेकर जा रहा था। नाम पूछने पर जादूगर बस्ती, हाल रामगंज अजमेर निवासी मंगल सिह पुत्र बोदन सिंह बताया।

इसने कार्यालय की खिड़की तोड़कर रिक्शे में रख दी। कार्यालय में रखे अन्य सामान जैसे 3-4 कूलर वाटर कूलर को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर ले जाने वाला था। इसको समय रहते पकड़ लिया। क्षतिग्रस्त सामान मौके पर पड़ा मिला। पूर्व में भी कई बार सामान चोरी हो चुका है। रिक्शा व सामान सहित आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

क्लॉक टावर थाना पुलिस आरोपी को गिरफ्तार मामले की जांच में जुटी है। सोनी ने बताया कि यह पुराना कार्यालय है और यहां कबाड़ आदि सामान पडे़ है। पूर्व में भी यहां से खिड़की दरवाजे सहित अन्य सामान चोरी हो चुके है। आरोपी दीवार फांदकर अन्दर घुसा और बाहर लोगों ने उसे देख लिया। इसके बाद सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर पकड़ा।