पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवेश की नई सख्त व्यवस्था:वृद्धा काे जेएलएन में जाने से राेकने और गेट पर ही कथित रूप से दम ताेड़ने का वीडियाे वायरल

अजमेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जेएलएन अस्पताल के बाहर गिरी वृद्धा। - Dainik Bhaskar
जेएलएन अस्पताल के बाहर गिरी वृद्धा।
  • थानाप्रभारी शमशेर खां ने कहा- वैन के बारे में जुटाई जा रही है जानकारी, शरारत हुई ताे दर्ज हाेगा मुकदमा

जेएलएन अस्पताल में मरीजाें और उनके परिजनों के प्रवेश की नई सख्त व्यवस्था के बीच रविवार काे एक वीडियो वायरल हाेने से सनसनी फेल गई। इस वीडियो में दावा किया गया कि एक वृद्धा गंभीर हालत में जेएलएन लाई गई लेकिन नगीना बाग स्थित प्रवेश द्वार के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने मरीज और उसके परिजनों काे अंदर नहीं जाने दिया। वीडियो में वृद्धा काे कथित ताैर पुलिसकर्मियों के सामने ही वैन से सड़क पर गिरते और उसके पुत्र द्वारा वीडियो में यह कहते हुए बताया गया कि मां ने दम ताेड़ दिया है। वीडियो में कितनी सच्चाई है पुलिस इसकी गहनता से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पुलिस ने ऐसे किसी मरीज काे अंदर जाने से नहीं राेका।

वीडियाे में एक युवक द्वारा यह कहा जा रहा है कि उसकी मां की हालत खराब है और इलाज के लिए जेएलएन अस्पताल में भीतर जाने से पुलिस ने राेक दिया। इलाज नहीं मिला इसलिए इससे, मां ने दम ताेड़ दिया। काेतवाली थाना प्रभारी शमशेर खां ने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा बुजुर्ग महिला मरीज काे भीतर ले जाने से नहीं राेका गया। माैके पर तैनात कांस्टेबल दिलीप ने यह जानकारी दी है कि वैन में बैठी एक महिला बाेल रही थी कि अंदर मत चलाे, यहां से काले बैग में डालकर भेज देंगे।

ऐसा कैसे हाे
सकता है -शमशेर खां ने कहा कि वैन में कुल चार लाेग थे। जिसमें एक बुजुर्ग महिला, एक अन्य महिला और दाे युवक शामिल थे। वैन अस्पताल के बाहर खड़ी कर दाे युवक भीतर गए थे। पुलिस द्वारा उनसे पूछा गया ताे उन्हाेंने कहा कि मां के इलाज के लिए आए हैं। इसके बाद दाेनाें युवक अंदर किसी चिकित्सक से मिलकर वापस बाहर आ गए। वैन में बैठी महिला ने बाेला कि अंदर जाएंगे ताे काले बैग में ही बाहर आएंगे। इसके बाद अस्पताल के सामने बुजुर्ग महिला काे वैन से बाहर उतार लिया और एक युवक ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। उस समय भी पुलिसकर्मियों ने यही कहा कि आप भीतर जा सकते हैं। लेकिन युवक वीडियो बनाता रहा, वे यह दाेहराता रहा कि मेरी मां की माैत हाे गई। अंदर नहीं ले जाने दिया। थानाप्रभारी शमशेर ने कहा कि ऐसा कैसे हाे सकता कि किसी की मां दम ताेड़ रही हाे और बेटा वीडियो बनाते जा रहा हाे। वीडियो बनाने वाला महिला का बेटा था या नहीं, महिला काैन थी और अस्पताल में उसे वास्तविकता में इलाज के लिए ही लाया गया था या नहीं, इस बारे में सत्यता पता लगाई जा रही है।

अभय कमांड सेंटर पता लगाएगा कि कहां से आई थी वैन
थानाप्रभारी शमशेर खां ने बताया कि सीसी टीवी फुटेज में उक्त वैन शास्त्री नगर रोड की ओर जाती हुई दिखाई दे रही है। अभय कमांड सेंटर की कैमराें की मदद से वैन का नंबर पता लगाया जा रहा है। महिला के नाम-पते की जानकारी जुटाई जा रही है।

हम पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रहे हैं : डाॅ. गुप्ता
जेएलएन में आने वाले सभी गंभीर मरीजों को पूरा सहयोग किया जा रहा है। चिकित्सालय के कोविड वार्ड में मरीजों को दिखाने, भर्ती करने और उपचार करने के साथ ही उन्हें निर्धारित स्थान पर पहुंचाने की भी पूरी व्यवस्था की गई है। यह कहना है कार्यवाहक अधीक्षक डाॅ. नीरज गुप्ता का। उन्हाेंने कहा कि अस्पताल में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ काम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें