पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खिली धूप से राहत नहीं:अजमेर में मौसम साफ, लेकिन सर्दी के तेवर बरकरार

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार सुबह नौ बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज - Dainik Bhaskar
बुधवार सुबह नौ बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज
  • बुधवार सुबह नौ बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज

बीते तीन दिनों से अजमेर सहित जिले भर में मौसम बादल छंटने से साफ रहा लेकिन सर्दी के तेवर बरकरार है। सुबह से ही धूप खिल जाती है लेकिन फिर भी सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है। सूरज की किरणों के बावजूद सुबह नौ बजे तक अजमेर का तापमान दस डिग्री दर्ज किया गया।

सुबह व रात के समय तेज सर्दी का अहसास हो रहा है। इस दौरान चलने वाली सर्द हवाओं के कारण मौसम में गलन भी है। बीते तीन दिनों से बादल छंट गए है और लोगों को उम्मीद थी कि बादल छंटने व सूरज के निकलने से सर्दी कम होगी लेकिन इसका कोई खास फ र्क रात व सुबह के टाइम में नहीं पडा। लेकिन दिन के समय में सर्दी का अहसास कम रहा।

गौरतलब है कि मंगलवार को 15 दिनों के बाद एक बार फिर न्यूनतम पारा 4 डिग्री के पास पहुंचा। मंगलवार को अधिकतम पारा 23.0 डिग्री तथा न्यूनतम पारा 4.4 डिग्री रहा। सोमवार को अधिकतम पारा 21.4 तथा न्यूनतम पारा 9.5 डिग्री रहा था। सुबह की आद्र्रता 75 और शाम की आद्र्रता 28 प्रतिशत रही। इससे पहले 29 दिसंबर को अजमेर का न्यूनतम पारा 4 डिग्री था। बादलों के छंटने से मौसम साफ रहा। इस कारण न्यूनतम पारे में 5.1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser