रामानंद कोट के संत के साथ धक्का-मुक्की:कुएं में कचरा डालने पर टोका तो हुआ विवाद; ​​​​​​​अनुयायियों में रोष, गिरफ्तारी की मांग

अजमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संत महावीर दास। - Dainik Bhaskar
संत महावीर दास।

केकड़ी में देवगांव गेट के बाहर श्मशान घाट के पास स्थित ऐतिहासिक स्थल रामानन्द कोट में रह रहे बुजुर्ग संत महावीर दास त्यागी के साथ बदतमीजी और गाली गलौज किए जाने का मामला सामने आया है। संत के साथ ऐसा बर्ताव करने को लेकर उनके अनुयायियों में रोष हो गया। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। इसे लेकर केकड़ी पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है।

संत ने दी रिपोर्ट में बताया है कि वह रामानन्द कोट में ही थे। इस दौरान केकड़ी निवासी नरेन्द्र वैष्णव वहां आया। कुएं में कचरा डालने लगा। इसे लेकर संत ने आपत्ति जताते हुए उसे टोका तो उसने संत के साथ गाली गलौच कर धक्का मुक्की की। संत ने आरोप लगाया है कि उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

इस दौरान संत महावीर दास त्यागी के अनुयायी महावीर प्रजापत व हंसराज प्रजापत ने बीच बचाव कराकर वयोवृद्ध संत को छुड़वाया। घटना के बाद संत ने केकड़ी थाने जाकर सुरक्षा की गुहार लगाई। उनके शिष्य रामनारायण गोगावत, उदयलाल माली, सुमन्त चोटिया, चन्दू पण्डित आदि संत को लेकर थाने पहुंचे जहां मामले को लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

(रिपोर्ट: ज्ञानप्रकाश दाधीच)