अजमेर में रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर ने लगाई फांसी:मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप, पुलिस कर रही जांच

अजमेर2 महीने पहले
जेएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर में आर्मी से रिटायर्ड ऑफिसर ने फांसी लगाकर किया सुसाइड।

अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर में रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर द्वारा फांसी लगाकर सुसाइड करने का मामला सामने आया है। बॉडी को लटकता देख कॉलेज में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने बॉडी को जेएलएन हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। पुलिस ने मृतक ऑफिसर के बैग से बरामद हुई आईडी से झुंझुनूं जिले के संबंधित थाने को सूचना दी है। परिजनों के अजमेर पहुंचने के बाद पुलिस अग्रिम अनुसंधान करेगी।

दरअसल, देर रात मेडिकल कॉलेज परिसर के लाइब्रेरी के पास फर्स्ट फ्लोर की गैलरी में रेलिंग पर रस्सी से फंदा बनाकर खाजपुरा नया झुंझुनूं निवासी चंदन सिंह(58) पुत्र रामकुमार सिंह ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। सुबह जब मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट और सफाई करने वाले कर्मचारी पहुंचे तो बॉडी को लटका देख हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर देवाराम थाने के जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही मौके पर मौजूद लोगों से जानकारी ली गई।

पुलिस ने बॉडी को जलन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया, संबंधित थाने को दी सूचना।
पुलिस ने बॉडी को जलन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया, संबंधित थाने को दी सूचना।

कुछ देर बाद पुलिस ने बॉडी को फंदे से उतारा और जेएलएन हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया। सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि मृतक के बैग व पर्स से आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज मिले हैं। मृतक चंदन नया झुंझुनूं खाजपुरा का रहने वाला है। बॉडी को मॉर्च्युरी में रखवा कर मृतक के संबंधित थाने को सूचना दे दी गई है। परिजनों के अजमेर पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस को अभी तक किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। हालांकि सुसाइड को लेकर मामले की जांच की जा रही है।

आर्मी ऑफिसर चंदन सिंह रिटायर होने के बाद मेडिकल कॉलेज में गार्ड की नौकरी कर रहे थे।
आर्मी ऑफिसर चंदन सिंह रिटायर होने के बाद मेडिकल कॉलेज में गार्ड की नौकरी कर रहे थे।

मेडिकल कॉलेज में था गार्ड

सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि मृतक चंदन सिंह आर्मी से रिटायर्ड है। वर्तमान में वह रेक्सओ गार्ड कंपनी के जरिए जेएलएन मेडिकल कॉलेज में गार्ड की नौकरी कर रहा था। मृतक ने किन कारणों के चलते सुसाइड किया है, इसे लेकर जांच की जा रही है।