मंगेतर ही कर रहा था ब्लैकमेल:युवती का सुसाइड, मोबाइल में मिले अश्लील वीडियो; 4 साल पहले जिसने शादी तुड़वाई, उसी से सगाई

अजमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगेतर की ओर से अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने व जल्दी शादी का दबाव डालने से परेशान होकर युवती ने सुसाइड कर लिया। उसके मोबाइल से उसी के अश्लील वीडियो मिले हैं। युवती के पिता ने घटना के 7 दिन बाद मुकदमा दर्ज कराया है। मामला अजमेर के आदर्श नगर थाना क्षेत्र का है। पिता ने युवती के मंगेतर पर ही आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाया है। वह फाइनेंस कंपनी में काम करता है।

पिता ने बताया कि उसका ट्रांसपोर्ट का काम है। 8 जनवरी को लखनऊ में थे। वहां पहुंचने के बाद शाम करीब 5 बजे मोबाइल पर उसके छोटे भाई का फोन आया। सूचना दी कि बेटी ने घर पर कमरे में फांसी लगा ली है। 10 जनवरी को सुबह 6 बजे वह अजमेर आ गए। बेटी का मोबाइल देखा तो उसमें बेटी का अश्लील वीडियो बना हुआ था, जो मंगेतर सन्नी रावत ने बनाया था।

भतीजे ने बताया- घर के बाहर था सन्नी
11 साल के भतीजे ने बताया कि दीदी जिस समय फांसी लगाई, उससे थोड़ी देर पहले सन्नी रावत घर के बाहर आया। बोला कि देखकर आ कि वो क्या कर रही है। इस पर भतीजा अन्दर गया तो देखा युवती फंदे पर लटकी थी। ऐसे में अन्य परिजन को बताया। भतीजे से यह भी पता चला कि फांसी लगाने से कुछ समय पहले कमरे में बेटी मोबाइल पर सन्नी से बात कर रो रही थी। बोल रही थी कि वह गाली-गलौच न करे। उसका छोटा भाई पास खड़ा है। उसके बाद दीदी ने मुझे ऊपर कमरे मे जाने को कहा। जिस समय उसने फांसी लगाई, उस समय उसकी मां और भाई गाय को चारा डालने के लिए खेत पर गए हुए थे। मां बाहर वाले कमरे मे बैठी थी।

अस्पताल तक गया सन्नी
युवती के चाचा बॉडी को लेकर अस्पताल गए तो सन्नी रावत भी अपनी मां के साथ पहुंच गया। युवती को मृत घोषित करने पर सन्नी, उसकी मां, बहन ने डेड बॉडी से सोने के जेवर उतार लिए। युवती की सगाई 4 साल पहले सी और युवक के साथ हुई थी। पिता ने बताया- सन्नी रावत ने सगाई तुड़वा दी। सन्नी रावत पुत्र महेन्द्र रावत, सन्नी की मां मेरी पुत्री पर सन्नी के साथ शादी करने का दबाव बना रहे थे।

दिसंबर में हुई सगाई
कई बार सन्नी रावत को समझाया गया कि युवती को परेशान नहीं करे। पर वह नहीं माना। आखिर उनके परिजन को घर जाकर भी समझाया। वे शादी पर अडे़ थे। इसके बाद युवती के पिता शादी करने के लिए राजी हो गए। दिसंबर में दोनों की सगाई कर दी गई। शादी के लिए कुछ समय मांगा, लेकिन बाद में जल्दी करने का दबाव बनाने लगे। पिछले एक महीने से युवती को परेशान किया जा रहा था। पूछने पर बताया कि सन्नी जल्दी शादी करने के लिए लड़ाई-झगड़ा कर रहा है। इस पर सन्नी को बुलाया और दो माह में शादी करने के लिए बोला, लेकिन वह नाराज होकर चला गया।

मौत के बाद पता चला अश्लील वीडियो
पिता ने बताया कि मौत के बाद चौथे दिन बेटी के मोबाइल में उसके अश्लील एवं आपत्तिजनक वीडियो मिले। इसके बाद समझ में आया कि सन्नी उसको ब्लैकमेल कर रहा था। इससे परेशान होकर उसने सुसाइड कर लिया।