पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:तीन मेडिकल स्टाेर का लाइसेंस 3 से 5 दिन के लिए निलंबित

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

औषधि नियंत्रक विभाग की और से शहर के तीन मेडिकल स्टाेर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई अनियमितताएं मिली। सहायक औषधि नियंत्रक ईश्वरसिंह यादव ने बताया कि विभाग की निरीक्षक माेनिका जाग्रत, रविन्द्र सिंह और ओमप्रकाश बगड़िया ने अंदरकाेट, चंद्रवरदाई व काेटड़ा के मेडिकल स्टाेर की जांच की।

इस दौरान अनियमितताएं मिलने पर नोटिस जारी किया गया जिसका संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इन मेडिकल स्टाेर के लाइसेंस तीन से पांच दिन के लिए निलंबित किए गए हैं। इस दौरान यह दवा की बिक्री नहीं कर सकेंगे।

ये हैं मेडिकल स्टाेर :

त्रिपोलिया गेट स्थित शफा मेडिकल स्टाेर यहां निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट नहीं मिला। शिड्यूल एच वन और अन्य दवाओं के बिल गैर रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट की और से जारी किए गए। कई दवाइयां बिना बिल के बेच दी गई। विभाग ने 5 अक्टूबर से 9 अक्टूबर यानी पांच दिन के लिए लाइसेंस निरस्त कर दिया। चंद्रवरदाई रामगंज टैंपो स्टैंड के निकट स्थित अजमेर मेडिकल स्टाेर के यहां शिड्यूल एच वन दवाओं के विक्रय बिल बिना विक्रय बिल के जारी करना पाया गया। यहां का लाइसेंस तीन दिन यानी 5 से 7 अक्टूबर के लिए निलंबित किया है। आजाद नगर काेटड़ा स्थित स्वामी मेडिकल में जांच के दौरान विक्रय बिल की दूसरी कॉपी नहीं मिली। शिड्यूल एच वन की दवाओं का रजिस्टर संधारित नहीं था। शिड्यूल एच वन की बेची गई दवाओं के विक्रय बिल जारी नहीं किए गए थे। टीम ने 3 दिन यानी 5 से 7 अक्टूबर के लिए लाइसेंस निलंबित किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें