• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Told The Question Of Being A CM Project As Baseless, Said On The Absence Of Former CM Raje She Did Not Reach The Journey Due To Personal Reasons

राजस्थान CM प्रोजेक्ट होने की चर्चा को खारिज किया:केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले- वसुंधरा राजे निजी कारणों से जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल नहीं हुईं, इसमें राजनीति जैसी कोई बात नहीं

अजमेर5 महीने पहले
पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव।

केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रदेश की जनता का भरपूर प्यार मिला है। इस तरह का समर्थन देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि अशोक गहलोत की इस सरकार की विदाई तय हो चुकी है। लंबे समय तक के लिए यहां भाजपा की सरकार आने वाली है। ख़ुद को राजस्थान के CM चेहरे के तौर पर प्रोजक्ट किए जाने के सवाल को उन्होंने खारिज कर दिया। कहा- ये जन आशीर्वाद यात्रा उनका निजी कार्यक्रम न होकर पूरी तरह से पार्टी का कार्यक्रम था। इससे पहले भी मैंने प्रदेश सहित कई राज्यों में संगठन के आदेशों पर कार्य किए हैं। इसलिए भावी सीएम के तौर पर माना जाना निराधार और अर्थहीन है। जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन शनिवार को अजमेर स्थित मेरवाड़ा एस्टेट में वह मीडिया से मुखातिब थे।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव।
पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव।

प्रधानमंत्री ने दिए यात्रा निकालने के निर्देश

यादव ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा मैंने अकेले नहीं निकाली है। पिछले दिनों जिन 39 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया, उन सभी की ओर से यात्रा निकाली गई है। कुछ लोग मेरी इस यात्रा को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से जोड़ रहे हैं। यह शरारतपूर्ण काम है। असल में यात्रा निकालने के निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने संसद में नए मंत्रियों का परिचय नहीं होने दिया। इसलिए सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर जनता का आशीर्वाद ले रहे हैं।

वसुंधरा राजे निजी कारणों से नहीं आईं

आशीर्वाद यात्रा में पूर्व CM वसुंधरा राजे व वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल सरीखे बड़े नेताओं की गैरमौजूदगी पर भी भूपेंद्र यादव ने जवाब दिया। उन्होंने कहा- वसुंधरा जी अपने निजी कारणों से यात्रा में नहीं आ पाईं। इस संबंध में मेरी उनसे बात भी हुई थी। उनके नहीं आने के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है। वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल की उम्र ज्यादा है। इसलिए वो नहीं आ पाए। इस दौरान अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक अनिता भदेल, महापौर बृजलता हाड़ा, उपमहापौर नीरज जैन सहित कई भाजपा पदाधिकारी, नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...