भास्कर खास / कल 47 मजदूरों को जयपुर से भेजा जाएगा झारखंड

X

  • जिला प्रशासन ने की व्यवस्था, अजमेर से रोडवेज बस से करेंगे रवाना

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 05:00 AM IST

अजमेर. जिला प्रशासन झारखंड के हतिया के लिए 47 मजदूरों को 23 मई को रवाना करेगा। जिलेभर से इन मजदूरों को पहले अजमेर में एकत्रित किया जाएगा, इसके बाद इन्हें जयपुर से स्पेशल ट्रेन के जरिए रवाना किया जाएगा।  प्रभारी एवं एडीए आयुक्त गौरव अग्रवाल की ओर से जारी आदेशों के तहत किशनगढ़ से 10, सरवाड़ से 15, नसीराबाद से 5, भिनाय से 10 और रूपनगढ़ से 7 मजदूरों को रोडवेज बसों से जयपुर भेजा जाएगा। मजदूरों को भोजन, पानी की बोतल के साथ सेनेटाइजर भी दिए जाएंगे। 
प्रभारी एवं जिला परिषद के सीईओ गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अजमेर से 6 स्पेशल ट्रेनों से मजदूरों को बनारस, कोलकाता, पूर्णिया और किशनगंज के लिए रवाना किया जा चुका है। जिन राज्यों में जाने वाले मजदूरों की तादाद कम है, वहां के लिए अन्य शहरों से जा रही स्पेशल ट्रेनों से रवाना किया जा रहा है।
8 मजदूर सरवाड़ से पैदल आए
बिहार जाने के लिए 8 मजदूर सरवाड़ से गुरुवार को अजमेर पहुंचे। मजदूरों का कहना था कि ट्रेन चालू होने की सूचना के बाद उन्हें अजमेर से ट्रेन मिलने की बात कही गई थी। इसलिए वे पैदल आ गए। फिलहाल इन मजदूरों को गुजराती स्कूल मे ठहराया गया है। मालूम हो कि झूठी सूचना एवं अफवाह के कारण गत दिनों अजमेर के आसपास के कई मजदूर अजमेर आने लगे हैं। जबकि बिना रजिस्ट्रेशन वाले मजदूरों को रेलवे स्टेशन में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इसके बाद भी मजदूर बिना रजिस्ट्रेशन और बिना रवानगी की सूचना के साथ अजमेर और रेलवे स्टेशन आ रहे हैं।
15 श्रमिकों काे लेकर बस चित्तौड़ रवाना, ब्यावर से भी बैठे श्रमिक
उत्तर प्रदेश के हाथरस से अाए श्रमिकों काे रोडवेज बसाें  के जरिए गुरुवार काे चित्तौड़ के लिए रवाना किया गया। अजमेर के अलावा ब्यावर शहर से भी कुछ श्रमिक इन बसाें  में बैठे हैं। चित्तौड़ से यदि काेई अजमेर या अास पास के शहराें के लिए अाने वाले श्रमिक हाेंगे ताे उन्हें भी वहां से लाया जाएगा। रोडवेज के सीबीएस डिपाे के मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक ने बताया कि अजयमेरू डिपाे की बस से इन श्रमिकों काे चित्तौड़ भेजा गया है। यह श्रमिक हाथरस से अाए हुए थे। इन श्रमिकों की सुबह जांच कराने के बाद साेशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए इन सभी काे दूर-दूर बैठाया गया। चालक परिचालकों काे निर्देश दिए गए हैं कि वह रास्ते में किसी अन्य काे नहीं बैठाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना