पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Tomorrow Will Start, 7.95 Lakh Candidates Will Be Included In Three Days; Apart From The Divisional Headquarters, Centers Have Also Been Built In 4 Other Districts.

SI भर्ती एग्जाम-2021:कल से होगी शुरुआत, तीन दिन में 7.95 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल; सम्भाग मुख्यालयों के अलावा 4 अन्य जिलों में भी बनाए सेन्टर

अजमेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • कुल 859 पदों के लिए हो रही परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से उप निरीक्षक (SI) भर्ती परीक्षा-2021 का आयोजन 13 सितंबर से शुरू हो रहे है। कुल 859 पदों के लिए तीन दिन तक होने वाली इस परीक्षा में 7.95 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रदेश भर में सात संभाग मुख्यालयों के अतिरिक्त 4 और जिलों में इस परीक्षा का आयोजन होगा। किया जा रहा है।

आयोग की ओर से एसआई भर्ती परीक्षा 2021 की तैयारियां कर ली गई हैं। आयोग द्वारा ली जाने वाली यह परीक्षा तीन चरणों में होगी। प्रत्येक चरण में 2.65 लाख अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 15 सितंबर तक इस परीक्षा का आयोजन होगा।

यह परीक्षा अजमेर, बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा और जयपुर संभाग मुख्यालयों के अलावा राजसमंद, भीलवाड़ा, अलवर और पाली जिलों में आयोजित होगी। परीक्षा दो पारियों में सुबह 10 से 12 बजे तक और दोपहर में 3 से 5 बजे तक आयोजित होगी।

ऐसे प्रात करें एडमिट कार्ड

अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Admit Card लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक से डाउनलोड कर सकतें हैं। अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लॉगिन कर Citizen Apps (G2C) पर उपलब्ध Recruitment portal लिंक का चयन कर भी परीक्षा का प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते है।

एक घंटे पूर्व आना होगा

अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एक फोटो एवं मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र लेकर परीक्षा समय से 1 घण्टा पूर्व आना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जावेगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना के संबंध में जारी गाईडलाईन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर आएंगे।

खबरें और भी हैं...