पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:दौराई ओवरब्रिज का डेढ़ साल से अटका काम अब जल्द होगा शुरू

अजमेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीनी मसला हल होने के बाद आरएसआरडीसी ने शुरू की थी 13.50 करोड़ रुपए की टेंडर प्रक्रिया, लॉकडाउन से हो गई देरी, लोग हो रहे हैं परेशान

ब्यावर रोड से दौराई की तरफ जाने वाले आरओबी का काम जल्द ही प्रारंभ होगा। यह काम पौने दो साल से जमीनी मसले के कारण अधूरा पड़ा हुआ था। इसके बाद लॉकडाउन होने के कारण बकाया कामों के टेंडर जारी नहीं हो पाए थे। बाकी बचे कामों के लिए आरएसआरडीसी ने 13.50 करोड़ की टेंडर जारी किए थे, जिसमें अभी तीन फर्मों ने भाग लिया था। आरएसआरडीसी ने 27.23 करोड़ की लागत से बनने वाले आरओबी को बनाने की शुरुआत वर्ष 2016 में कर दी थी। यहां आधे से ज्यादा काम हो चुका है। रेलवे लाइन से सटी एक 252 वर्ग मीटर जमीन अवाप्ति होने में आ रही दिक्कत के कारण यह काम डेढ़ सालों अटका था। प्रशासन की ओर से गठित एक कमेटी ने इस जमीन की मुआवजा राशि 2.48 करोड़ रुपए तय कर इस मसले को हल कर लिया था। इधर बाकी बचे कामों के लिए भी आरएसआरडीसी ने 13.50 करोड़ के टेंडर की प्रकिया शुरू करते हुए इसकी टेक्निकल बिड जारी कर दी, मगर  लॉकडाउन होने के कारण यह काम अटक गया। अब वापस आरएसआरडीसी ने इसके लिए टेंडर जारी किए है।
लंबी कतारों का जाम, लोग परेशान
 फाटक बंद होने के साथ ही यहां लंबी कतारों के साथ जाम लग जाता है। यह जाम मुख्य रोड तक भी पहुंच जाता है और इससे मुख्य रोड तक जाम लगने लगता है। डेयरी के वाहन भी इसमें फंस जाते हैं। यहां रोजाना हजारों की तादाद में लोग परेशान होते हैं।
यहां से 24 घंटे में गुजरते हैं  65 हजार 225 यात्री
रेलवे की ओर से ओवर ब्रिज बनाने के समय किए गए सर्वे मुताबिक ब्यावर रोड़ से दौराई की तरफ और दौराई से ब्यावर रोड़ की तरफ से गुजरने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहनों से गुजरने वाले यात्रियों की संख्या 65 हजार 225 यात्री है।  यह संख्या मात्र 24 घंटे की है। अब समय बीतने के साथ इस संख्या में इजाफा भी हो चुका है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें