पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाहन व्यवस्था:काेविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज हाेने वालाें को घर पहुंचाने की व्यवस्था नहीं होने से परेशानी

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड केयर सेंटर से 18 किमी पैदल चलकर पुष्कर पहुंचा संत, प्रशासन ने नहीं की वाहन की व्यवस्था

अजमेर के कायड़ में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों के रहने, खाने व उपचार की तो जिला प्रशासन की ओर से माकूल व्यवस्था की गई है मगर केयर सेंटर से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों को वापस उनके घर अथवा ठिकाने पर पहुंचाने की प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की है। ऐसी स्थिति में मरीजों को दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

पुष्कर सरोवर के यज्ञ घाट पर रहने वाले संत रामानंद सरस्वती को वाहन व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण कायड़ कोविड केयर सेंटर से पैदल पुष्कर पहुंचना पड़ा। 22 किमी के इस लंबे सफर में से 18 किमी. की दूरी तो संत ने जैसे-तैसे पैदल चल कर तय कर ली। बाद में वह बाइक पर लिफ्ट लेकर संत पुष्कर पहुंचे। अब साढ़े चार घंटे पैदल चलने के कारण संत को थकावट महसूस हो रही है तथा उसका पूरा बदन दर्द कर रहा है।

दरअसल रामानंद सरस्वती गत 15 दिन पूर्व हरिद्वार कुंभ मेले से लौटे थे। गत 20 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें कायड़ कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया गया। यहां 14 दिन बाद संत की फॉलोअप जांच कराई गई। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे मंगलवार की सुबह सेंटर से छुट्टी दे दी। संत ने केयर सेंटर पर वाहन व्यवस्था नहीं हाेने पर संत को पुष्कर के लिए पैदल ही रवाना होना पड़ा। संत रामानंद ने बताया कि बूढ़ा पुष्कर बाईपास मार्ग पर करीब 18 किमी. तक पैदल चलता रहा। लेकिन उसे कोई साधन नहीं मिला। इस कारण बूढ़ा पुष्कर तक पैदल चलना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें