साढे़ 17 लाख रुपए के साथ युवक गिरफ्तार:संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, GRP ने राशि जब्त की; सोना खरीदने वालों को करता है फाइनेंस

अजमेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।

अजमेर की जीआरपी थाना पुलिस ने रेलवे स्टेशन से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा और जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 17 लाख 50 हजार रुपए मिले। पुलिस ने युवक से रकम के संबंध पड़ताल की लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इसके बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 में रकम जप्त कर युवक को छोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जब्त की गई रकम।
जब्त की गई रकम।

जीआरपी थानाअधिकारी सुशीला विश्नोई के अनुसार पकड़ा गया युवक गोविन्दगढ़, पीसांगन निवासी प्रवीण कुमार (35) पुत्र ताराचन्द है। सोमवार की रात करीब 10 बजे वह आश्रम एक्सप्रेस से अहमदाबाद जाने के लिए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 4-5 पर पहुंचा। उस दौरान वहां गश्त कर रहे दीवान राजवीर सिंह व हीरालाल एवं सिपाही मानसिंह और भंवर विक्रम सिंह को उसकी हरकतों पर शंका हुई तो उसके पास पहुंचकर उसके बैग की तलाशी ली। जिसमें 500-500 रुपए के नोटों की गड्डियां भरी हुई थीं। उससे रकम के संबंध में पूछताछ की गई तो वह सन्तोषजनक जवाब नहीं दे पाया। नतीजतन उसे पकड़कर पुलिस थाने पर ले जाया गया। जहां उसने पूछताछ की में बताया कि वह मौजूदा समय में 14/5 पासीकड़ी, एस. टी. जेपी कॉम्पलैक्स मईलाडदेरई, तमिलनाडु में रहता है और सोना खरीदने वालों को फायनेंस करता है। लेकिन इस संबंध में वह कोई बिल या वाउचर जैसा दस्तावेजी सबूत पेश नहीं कर पाया। नतीजतन पुलिस ने बिना अधिकार पत्र के इतनी नकद राशि मिलने के कारण सीआरपीसी की धारा 102 के तहत जब्त कर ली। जीआरपी पुलिस का कहना है कि यह राशि चोरी, लूट, हवाला कारोबार अथवा संज्ञेय अपराध से संबंधित हो सकती है। पूछताछ के बाद प्रवीण की आई.डी. लेकर उसे छोड़ दिया गया और राशि के संबंध में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया।