आयुर्वेद निदेशालय पर धरना जारी:बेरोजगार आयुष नर्सेज ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ; 550 पदों पर भर्ती की मांग

अजमेर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर स्थित आयुर्वेद निदेशालय के सामने सद्बुद्धि यज्ञ - Dainik Bhaskar
अजमेर स्थित आयुर्वेद निदेशालय के सामने सद्बुद्धि यज्ञ

अखिल भारतीय बेरोजगार आयुष नर्सेज महासंघ के तत्वावधान में अजमेर स्थित आयुर्वेद निदेशालय के सामने धरना 7 वें दिन भी जारी रहा। 550 पदों पर भर्ती की मांग को लेकर जारी धरने के तहत गुरुवार को सद्बुद्धि यज्ञ किया।

अध्यक्ष बनवारीलाल वैष्णव ने बताया कि आयुर्वेद विभाग नर्स के सैकड़ों पद रिक्त चल रहे है, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री की ओर से आयुर्वेद नर्सेज के 550 पदों पर भर्ती घोषणा की गई थी, जिसमें सरकार द्वारा 4 माह पूर्व वित्तीय स्वीकृति भी जारी की जा चुकी है, लेकिन अभी तक विज्ञप्ति जारी नहीं हो पाई है।

सरकार की ओर से लगभग हर विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी किये जा रहे है लेकिर आयुर्वेद नर्सेज भर्ती की प्रक्रिया या विज्ञाप्ति आने में हो रही देरी की वजह से भर्ती की आस लगाए हजारों बेरोजगार आयुर्वेद नर्सेज में मायुसी है। अतः आयुर्वेद नर्सेज भर्ती प्रक्रिया जारी करने की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है।

गुरुवार को आयुष नर्सेज ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए एक सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। ताकि सरकार आयुष नर्सेज की पीड़ा के प्रति सद्भावनात्मक रवैया अपनाते हुए शीघ्र आयुष नर्सेज भर्ती 550 की विज्ञप्ति जारी करें। अगर शीघ्र विज्ञप्ति जारी नहीं होती है, तो प्रदेश भर के नर्सेज को यहां एकत्रित कर संघर्ष को और अधिक गति दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...