पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत समिति पर कल से शुरू होगी भर्ती:ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 22 जनवरी तक लगेंगे कैम्प

अजमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
14 जनवरी को श्रीनगर पंचायत समिति स्तर पर भर्ती होगी। इसमें किसी भी जिले और तहसील के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। - Dainik Bhaskar
14 जनवरी को श्रीनगर पंचायत समिति स्तर पर भर्ती होगी। इसमें किसी भी जिले और तहसील के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।
  • सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पदों पर होगी भर्ती

ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा जवान एवं सुरक्षा सुपरवाइजर के रूप में भर्ती करने के लिए पंचायत समिति स्तर पर भर्ती कैंपों का आयोजन 14 से 22 जनवरी तक होगा। 14 जनवरी को श्रीनगर पंचायत समिति स्तर पर भर्ती होगी। इसमें किसी भी जिले और तहसील के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

सिक्योरिटी एण्ड इण्टेलीजेंस सर्विसेज की केन्द्रीय प्रशिक्षण अकादमी उदयपुर के भर्ती अधिकारी बृजमोहन बेसरा ने बताया कि भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली एवं एसआईएस के संयुक्त तत्वाधान में भारत सरकार के पसारा एक्ट 2005 के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर भर्ती करने के लिए कैंप जिला अजमेर में पंचायत समिति स्तर पर किया जा रहा है। इस संबन्ध में भर्ती अधिकारी से 9680581471 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

इस तिथि को यहां लगेंगे कैंप
ये कैंप 14 जनवरी को पंचायत समिति श्रीनगर, 15 जनवरी को पंचायत समिति अंराई, 16 जनवरी को पंचायत समिति भिनाय, 17 जनवरी को पंचायत समिति मसूदा, 18 जनवरी को पंचायत समिति जवाजा, 19 जनवरी को पंचायत समिति पीसांगन, 20 जनवरी को पंचायत समिति सरवाड़, 21 जनवरी को पंचायत समिति केकडी तथा 22 जनवरी को पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण में रहेंगे।

भर्ती स्थल पर होंगे रजिस्ट्रेशन
सम्बन्धित पंचायत समिति परिसर में प्रातः 10 बजे से सायं 4 बजे तक भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न होगी। भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन होगा। इसके लिए अभ्यर्थी 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण, ऊंचाई 168 सेमी, वजन 56 से 90 किलो के मध्य, सीना 80 से 85 सेमी, आयु 21 से 35 वर्ष की होनी चाहिए। साथ ही शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं फिजिकली फीट होना चाहिए।

मिलेगा स्थाई रोजगार
चयनित अभ्यर्थियों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त 65 वर्ष की आयु तक स्थाई रोजगार प्रदान किया जाएगा। सुरक्षा जवान का मासिक वेतन 10 हजार से 14 हजार, सुरक्षा सुपरवाइजर का वेतन 14 हजार से 18 हजार तक होगा। नियुक्त कार्मिकों को पीएफ, ईएसआईसी, ग्रेज्युटी, बोनस, मेडिकल सुविधा, इन्श्योरेन्स, सालाना वेतन वृद्धि, दुर्घटना बीमा, आवास व मेस आदि की सुविधाएं दी जाएगी। प्रशिक्षण के पश्चात् भारत सरकार के ऎतिहासिक स्थल, औद्योगिक क्षेत्र एवं मल्टीनेशनल क्षेत्रों में स्थाई नियुक्ति दी जाएगी।

कोरोना गाइड लाइन की करनी होगी पालना
युवाओं को कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। कोरोना गाईडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखकर तथा मास्क लगाकर अपने मूल दस्तावेजों के साथ पंचायत समिति के लिए निर्धारित तिथी को उपस्थित होकर भाग ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser