पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन का कल खत्म होगा इंतजार:अजमेर में 16 जनवरी को 12 सेन्टर पर ही होगा वैक्सीनेशन, आज रात तक तय होगी फाइनल सूची

अजमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जिले के 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्राय रन हुआ। जो सफल रहा। - Dainik Bhaskar
अजमेर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जिले के 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्राय रन हुआ। जो सफल रहा।
  • पुलिस पहरे में रहेगी 8 हजार वाइल, 80 हजार का होगा वैक्सीनेशन

कोरोना वैक्सीन के इंतजार की घड़ी गुरुवार को खत्म होगी। जयपुर से आठ हजार वाइल गुरुवार को अजमेर लाई जाएगी। यहां सीएमएचओ कार्यालय में पुलिस पहरे में यह वैक्सीन फ्रिजर में रखी जाएगी। इस वाइल से अस्सी हजार का वैक्सीनेशन होगा। पहले चरण में वैक्सीनेशन कराने के लिए रजिस्टर्ड किए गए 20,203 हेल्थ वर्कर्स की फाइनल सूची बुधवार रात तक तैयार हो जाएगी। 16 जनवरी को 12 सेंटरों पर ही वैक्सीनेशन होगा और इसके लिए करीब 1200 हेल्थ वर्कर्स का चयन इसी सूची से किया जाएगा।

अजमेर को मिलने वाली कोरोना वैक्सीन के 8 हजार वाइल से करीब 80 हजार का टीकाकरण होगा। इनमें से पहले चरण में करीब 20 हजार हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन होना है। इनमें 3200 निगमकर्मी भी शामिल हैं। एक वाइल से १० लोगों का वैक्सीनेशन होगा। जयपुर से अजमेर आने वाली कोरोना वैक्सीन को रखने के लिए सीएमएचओ कार्यालय में फ्रीजर की व्यवस्था की गई है। वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री तापमान में रखने की गाइडलाइन विभाग की तरफ से दी गई है।

विशेष रूप से तैयार दो वैन से पहुंचेगी वैक्सीन
16 जनवरी को होने वाले वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 12 सेंटरों पर वैक्सीन पहुंचाने के लिए विभाग ने दो स्पेशल वैन और आइस बैग तैयार करवाए हैं। वैन में आइस बैग के जरिये सभी सेंटरों पर वैक्सीन पहुंचेगी। 17 जनवरी से जिलेभर के लगभग 130 सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

15 सेंटर पर एक साथ हुआ ड्राय रन
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जिले के 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्राय रन हुआ। विभाग अब तक दो बार ड्राय रन कर चुका है। यह तीसरे चरण का अंतिम ड्राय रन था। अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज में तीन सेंटर, सेटेलाइट, जनाना, केकड़ी, राजकीय यज्ञनारायण किशनगढ़, राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर, राजकीय नसीराबाद, केलू, पीसांगन, बंठाली, बांदनवाड़ा, बघेरा में ड्राय रन किया गयाँ जो सफल रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser