पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये गलत है:बिजली चाेरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम से मारपीट, कहा-गांव में घुसना मत, वरना जान से मार देंगे

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरपंच व उसके परिवार के लाेग तीन मकानाें में सीधे लाइन से तार जाेड़कर कर रहे थे बिजली चाेरी, 2.20 लाख रु. का जुर्माना

एवीवीएनएल और टाटा पावर की संयुक्त विजिलेंस टीम ने बुधवार काे आदर्शनगर इलाका स्थित खाजपुरा गांव में बिजली चाेराें के खिलाफ दबिश की कार्रवाई काे अंजाम दिया। गांव में सरपंच गुलाब सिंह व उसके परिवार के तीन घराें में सीधे लाइन से कनेक्शन जाेड़कर बिजली चाेरी की जा रही है।

विजिलेंस टीम ने माैके पर वीसीआर भरकर 2 लाख 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। कार्रवाई के दाैरान गुलाब सिंह व उसके परिचितों ने टीम के साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट करना शुरू कर दिया। टीम में शामिल महिला जेईएन के साथ अभद्रता की गई। टाटा पावर के एसडीएम प्रवीण विश्नाेई की रिपाेर्ट पर सरपंच सहित अन्य आराेपियाें के खिलाफ आदर्शनगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

कर्मचारी वीसीआर भरने लगा तो सरपंच ने जड़े थप्पड़

टाटा पावर और एवीवीएनएल की टीम खाजपुरा में बिजली चाेराें पर शिकंजा कसने पहुंची थी। टीम में परबतपुरा एसडीएम प्रवीण विश्नाेई के साथ सर्तकता दल के अविनाश शर्मा, एवीवीएनल की जेईएन प्रीति सिंह, सुपरवाइजर बदरूद्दीन, महिला गार्ड हेमलता सहित अन्य कार्मिक शामिल थे।

सरपंच गुलाबसिंह व उसके परिवार के तीन मकानाें पर बारी-बारी से जांच की गई ताे सामने आया कि मेन लाइन से सीधे तार जाेड़कर बेखाैफ बिजली चाेरी की जा रही है। गुलाबसिंह ने कार्रवाई का विराेध करना शुरू कर दिया और माैके पर ग्रामीणाें और खुद के परिचितों की भीड़ जमा कर ली। टीम ने वीसीआर भरना शुरू किया ताे गुलाबसिंह ने कार्मिकाें के थप्पड़ जड़ दिए। कहने लगा कि पालरा गांव में ताे घुस भी मत जाना, वरना जान से मार देंगे। इसके बाद टीम पर पथराव कर दिया। इस वजह से एक कर्मचारी के पैर में गंभीर चाेट आई है।

सरपंच सहित अन्य आराेपियाें पर टाटा पावर की ओर से मुकदमा दर्ज
जेईएन प्रीति सिंह ने सरपंच व उसके परिवार के लाेगाें पर गाली ग्लाैच कर अभद्रता करने का आराेप लगाया है। टाटा पावर की ओर से दर्ज कराई रिपाेर्ट में गुलाबसिंह, साेनू, विजयसिंह, संजु सहित अन्य काे नामजद किया गया है। इधर, टाटा पावर के रीजनल हैड आलाेक श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली चाेराें के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। खाजपुरा सरपंच सहित अन्य लाेगाें के खिलाफ आदर्शनगर थाने में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें