अजमेर में फिर दिखा लेपर्ड VIDEO:भूख और प्यास के कारण भटक रहे, नाग पहाड़ी से सटे एरिया में मूवमेंट

अजमेर4 महीने पहले
दिखाई दिया लेपर्ड। - Dainik Bhaskar
दिखाई दिया लेपर्ड।

​​​​अजमेर में लेपर्ड का मूवमेंट बढ़ने लगा है। भूख व प्यास के कारण भटककर ये लेपर्ड आबादी क्षेत्र के आस पास देखे जा रहे हैं। हाल ही में नाग पहाड़ी से सटे विवेकानंद स्मारक के पीछे भी लेपर्ड देखा गया है। ऐसे में लोगों में दहशत बढ़ रही है। गत दिनों नरवर घाटी के पास तेंदुए ने वाटर पोइंट पर पानी पीया, फिर एक दीवार पर बैठा और बाद में जंगल में चला गया। इसी प्रकार नौसर गांव में भी लेपर्ड एक बकरी को उठाकर ले गया। वन विभाग ने सूचना के बाद क्षेत्र का दौरा किया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

ऐसे पहाड़ी के पास दिखाई दिया लेपर्ड।
ऐसे पहाड़ी के पास दिखाई दिया लेपर्ड।

नौसर घाटी के पास प्राइवेट बस स्टैंड के पीछे लेपर्ड दिखाई देने की सूचना मिली थी। सोमवार काे लेपर्ड का मूवमेंट पत्रकार कॉलोनी स्थित विवेकानंद स्मारक के पीछे नाग पहाड़ की तलहटी में दर्ज किया गया। बकरी चराने गए एक बच्चे ने इसका वीडियो बनाया। अजमेर शहर के सरहदी इलाकों में लगातार मूवमेंट के बाद अब नौसर घाटी और आस पास के इलाकों में लेपर्ड की मूवमेंट स्थायी तौर पर दर्ज की जा रही है।

क्षेत्र प्रभारी छोटाराम विश्नोई ने बताया कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि क्षेत्र में लेपर्ड का मूवमेन्ट है और पहले भी कईं बार लेपर्ड देखा गया है। भूख और प्यास से भटककर लेपर्ड आबादी क्षेत्र के आस पास आ जाते है। लोगों ने नौसर घाटी व आस पास लेपर्ड देखने की सूचना दी और उसके बाद मौके पर जाकर तलाश भी किया लेकिन न तो लेपर्ड दिखाई दिया और न कोई सुराग मिला। क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है।

पढे़ ये खबर भी....

अजमेर में दिखे तेंदुए का VIDEO:वाटर पोइंट पर पानी पिया, फिर दीवार पर बैठा और चला गया; डरे हुए है ग्रामीण

घर में बंधी बकरी उठा ले गया लेपर्ड:सुबह अधखाया शव व पगमार्क मिले, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग को दी सूचना