पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर दरगाह उर्स में पहली बार:अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की चादर कल पेश करेंगे; जायरीन के नाम संदेश को मिला

अजमेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अफगानिस्तान के भारत स्थित दूतावास में एंबेसडर ताहिर कादरी की अगुवाई में आने वाले प्रतिनिधि मंडल करेंगे पेश - Dainik Bhaskar
अफगानिस्तान के भारत स्थित दूतावास में एंबेसडर ताहिर कादरी की अगुवाई में आने वाले प्रतिनिधि मंडल करेंगे पेश

सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती उर्स के मौके पर पहली बार अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की ओर से भी शनिवार को चादर पेश की जाएगी । यह चादर अफगानिस्तान के भारत स्थित दूतावास में एंबेसडर ताहिर कादरी की अगुवाई में आने वाले प्रतिनिधि मंडल द्वारा पेश की जाएगी।

सूफी फाउंडेशन के अध्यक्ष सैयद सलमान चिश्ती ने बताया कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने गरीब नवाज के उर्स के मौके पर चादर पेश करने के लिए कहा है। उनका संदेश उन्हें प्राप्त हो चुका है। भारत में अफगानिस्तान के एंबेसडर ताहिर कादरी शुक्रवार शाम तक अजमेर पहुंचेंगे। शनिवार सुबह 11 बजे दरगाह के अहाता ए नूर में महफिल होगी। इस मौके पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की ओर से दिए गए जायरीन के नाम संदेश को भी पढ़कर सुनाया जाएगा। बाद में भारत और अफगानिस्तान के मजबूत रिश्तों के लिए दुआ की जाएगी।

कादरी पिछले महीने आए थे

सलमान चिश्ती ने बताया कि एंबेसडर ताहिर कादरी पिछले महीने गरीब नवाज की छठी से पहले ही दरगाह जियारत को आए थे। तभी वह संकेत दे गए थे कि उर्स में इस बार अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की ओर से भी चादर पेश की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें