पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नियमाें का उल्लंघन:बिना मास्क घर से निकले ताे अब देना होगा 1000 रुपए जुर्माना, ड्रोन से होगी निगरानी

अजमेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनाकाल के दौरान जारी नई गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर में विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते कलेक्टर व एसपी। - Dainik Bhaskar
कोरोनाकाल के दौरान जारी नई गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर में विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते कलेक्टर व एसपी।

नई गाइडलाइन के तहत राज्य सरकार ने मास्क नियमाें का उल्लंघन करने वालाें पर 1000 रुपए जुर्माना वसूल करने के आदेश जारी किए हैं। इसके तहत जिला पुलिस कार्रवाई कर रही है। उधर पुलिस गाइडलाइन पालना समेत अन्य सुरक्षा इंतजाम की निगरानी ड्रोन की मदद से करेगी।

आमजन काे समझाया जा रहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए नाक और मुंह काे ढंकते हुए मास्क पहनकर ही घर से जरूरी काम हाेने पर ही निकलें। काेराेना संक्रमण राेकने के लिए सरकारी गाइडलाइन की पालना में पुलिस द्वारा की जा रही नाकाबंदी और अन्य कार्रवाई का मंगलवार काे कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित और एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने जायजा लिया। उन्हाेंने शहर में नाकाबंदी पर तैनात पुलिस कर्मियाें से उनकी समस्याओ के बारे में बात भी की।

अाईजी ने काेराेना गाइडलाइन की पालना में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियाें काे संक्रमण से बचाव के लिए विशेष एहतियात बरतने काे कहा है। एसपी के निर्देश पर मंगलवार काे जिले भर में काेराेना गाइडलाइन व लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालाें से 1 लाख 44 हजार रूपए जुर्माना राशि वसूली गई है।

मास्क नहीं पहननने और नियमानुसार मास्क नहीं पहनने वालाें से 77000 रूपए जुर्माना वसूला गया है। एसपी ने मंगलवार काे पुलिस अधिकारियाें काे निर्देश दिए हैं कि काेराेना संक्रमण राेकने के लिए हरसंभव कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्हाेंने शहर के नाकाबंदी पाइंट का निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियाें काे दिशा-निर्देश दिए।

यहां है पुलिस की नाकाबंदी
काेविड गाइडलाइन की पालना के लिए शहर में पुलिस दलाें ने राेडवेज बस स्टैंड, बजरंगगढ़ चाैराहा, मदार गेट, माकड़वाली, रीजनल तिराहा, पुरानी चाैपाटी, रेलवे स्टेशन, जीसीए चाैराहा, बिहारी गंज नाै नंबर पेट्राेल पंप, राजा साइकिल चाैराहा, बाइपास चाैराहा, चुंगी नाका, भगवान गंज, गंज तिराहा, आनासागर चाैकी, धानमंडी चाैकी, महेश मेडिकल इलाके में नाकाबंदी कर रखी है। नाकाबंदी में हर आने-जाने वाले लाेगाें से पुलिस सड़क पर निकलने का कारण पूछ रही है। संताेषजनक जवाब नहीं देने वालाें पर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...