• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Woman Smuggler Arrested, 95 Grams Of MD Powder Seized; Was Trying To Sell, Husband And Brother in law Are History sheeters And Jailed In Indore Jail, Many Cases Have Been Registered In The Past

अजमेर में फैल रहा मुंबई के ड्रग्स का जाल:नशे का MD पाउडर बेचने की फिराक में घूम रही थी महिला, पुलिस ने 95 ग्राम माल के साथ पकड़ा; हिस्ट्रीशीटर पति और जेठ पहले से इंदौर जेल में बंद

अजमेर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार महिला तस्कर - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार महिला तस्कर

अजमेर जिला पुलिस ने मादक पदार्थ MD (Mephedronc Drugs-मेफेड्रोन ड्रग्स) की तस्करी के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 95 ग्राम MD पाउडर जब्त किया है,जिसकी बाजार कीमत करीब तीन से चार लाख बताई जा रही है। वह इसे बेचने की फिराक में घूम रही थी। प्रारम्भिक पूछताछ में पता चला है कि महिला यह MD मुंबई से लेकर अजमेर लेकर आई है। महिला के पति व जेठ इन्दौर जेल में बंद है और इन तीनों के खिलाफ पूर्व में भी मामले दर्ज है।

अजमेर SP जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि सिविल लाइन थाना पुलिस एवं जिला स्पेशल टीम ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शास्त्री नगर से अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन ड्रग्स (Mephedronc Drugs) पाउडर की तस्करी में लिप्त आरोपिया पीलीखान, लोहाखान अजमेर निवासी फरजाना को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ 95.84 ग्राम MD पाउडर जब्त किया। आरोपिया इसके बेचने की फिराक में थी और पुलिस ने इसे पकड़ लिया। प्रारम्भिक पूछातछ में पता चला है कि आरोपिया यह मुंबई से लेकर आई। इस बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच दरगाह थाना पुलिस को दी गई है।

पूर्व में भी पकड़ी जा चुकी महिला, जमानत पर छूटी थी

आरोपिया फरजाना व उसका पति रज्जाक व जेठ खुर्शीद उर्फ कुडी बाबा काफी समय से मादक पदार्थों की तस्करी करते आ रहें हैं। अभियुक्ता को पूर्व में भी मादक पदार्थों की तस्करी करते पाए जाने पर पुलिस थाना सिविल लाईन्स अजमेर की ओर से वर्ष 2020 में NDPS एक्ट में गिरफ्तार किया गया था। तथा जमानत पर रिहा होने पर वापिस अपने पति व जेठ के साथ मादक पदार्थों की तस्करी करना शुरू किया।

हिस्ट्रीशीटर है पति व जेठ, कई मुकदमें ojdp

आरोपी का पति रज्जाक व जेठ खुर्शीद उर्फ कुडी बाबा पुलिस थाना सिविल लाइन्स के हिस्ट्रीशीटर हैं। रज्जाक के विरूद्ध पूर्व में मारपीट शराब व मादक पदार्थ तस्करी के कुल 31 प्रकरण व खुर्शीद उर्फ कुडी बाबा के विरुद्ध कुल 22 प्रकरण दर्ज हैं।

पुड़ियां बनाकर बेचते हैं आरोपी

आरोपी महिला फरजाना, रज्जाक व खुर्शीद उर्फ कुडी बाबा अन्तरर्राज्यीय मादक पदार्थ की तस्करी करते हैं। जो महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश से एमडी पाउडर लाकर छोटी छोटी पुड़िया बनाकर अजमेर जिले में बेच देते हैं। वर्तमान में आरोपिया फरजाना एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में जमानत पर चल रही थी। उसका पति रज्जाक व खुर्शीद एनडीपीएस एक्ट प्रकरण में इंदौर जेल में बंद हैं।

खबरें और भी हैं...