पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:पुराने मकान की नींव खुदाई के दाैरान मलबे में दबा मजदूर, सुरक्षित निकाला

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देहली गेट कुम्हार माैहल्ला इलाके में मंगलवार काे पुराने मकान की नींव खाेदते समय पास की दीवार का मलबा भरभराकर गिर गया। खुदाई का काम कर रहा मजदूर मलबे में पूरी तरह दब गया। इलाके के लाेगाें की सजगता से मजदूर की जान बच गई। प्रत्यक्षदर्शियाें के अनुसार मजदूर पैर से लेकर सिर तक मलबे में दब गया था, लाेगाें ने मलबा हटा कर उसे कमर तक बाहर निकाल दिया, लेकिन भारी-भरकम पत्थर में उसका पैर फंसने से उसे काफी देर तक पूरा नहीं निकाला जा सका। बाद में पुलिस दल और रेस्क्यू टीम की मदद से मजदूर अकबर अली काे निकालकर जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाॅक्टराें ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है।
साै साल पुराना था मकान
इलाके के लाेगाें के अनुसार देहली गेट इलाके में करीब साै साल पुराने मकान के पास निर्माण के लिए नींव खुदाई का काम चल रहा था। पास के मकान की दीवार का पलास्टर भरभराकर गिर गया। मलबे में मजदूर दब गया था।
निगम ने बारिश के दाैरान निर्माण कार्य पर लगाई राेक

नगर निगम के दल ने घटना स्थल का मुआयना किया और मकान मालिक से निर्माण संबंधित स्वीकृति के कागजात तलब किए। निगम अधिकारियाें के अनुसार बारिश के दाैरान शहर के पुराने इलाकाें में निर्माण कार्य पर राेक के बावजूद यह कार्य किया जा रहा था। निगम के उपायुक्त गजेन्द्र सिंह रलावता के अनुसार सभी इलाके के सफाई निरिक्षक, जमादार और सफाई कर्मियाें काे निर्देशित किया गया है कि उनके इलाके में हाेने वाले नियमविरुद्ध निर्माण कार्य की जानकारी संबंधित अधिकारियाें काे दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें