पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • You Will Be Able To File Online Objections On The Released Model Answer Key Of RPSC Till Tomorrow; 100 Rupees Will Be Charged

सहायक परीक्षण अधिकारी व उद्यान अधीक्षक एग्जाम-2021:RPSC की जारी मॉडल आंसर-की पर कल तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्ति; 100 रुपए लगेगा शुल्क

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27 जुलाई को सार्वजनिक निर्माण विभाग (PWD) के सहायक परीक्षण अधिकारी (ATO) एवं 28 जुलाई को आयोजित उद्यान अधीक्षक परीक्षा-2021 की मॉडल आंसर की जारी कर दी गई है। यदि किसी भी अभ्यर्थी को इन पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 113 सितम्बर को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।

आयोग सचिव शुभम चौधरी के अनुसार, आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होगी। इन परीक्षाओं के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही इन परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी द्वारा SSO आइडी पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) के माध्यम से प्रश्नों पर आपत्तियाँ दर्ज की जा सकती हैं। आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेंमेंट गेटवे से भी किया जा सकता है।

आयोग द्वारा शुल्क वापस लोैटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करनी होगी। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक दिनांक 11 से दिनांक 13 सितम्बर को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा। इसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी।

परेशानी हो तो करें सम्पर्क

ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...