पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Youth Dies Due To Dumper Collision; The Dead Body Was Dragged For 50 Meters, The Villagers Protested, Tried To Block, Obeyed The Advice Of The Police

डंपर की टक्कर से युवक की मौत:50 मीटर तक घसीटा शव, ग्रामीणों ने जताया विरोध, जाम लगाने का किया प्रयास; पुलिस की समझाइश पर माने

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद मौजूद ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद मौजूद ग्रामीण।

अजमेर-ब्यावर हाइवे पर पीपलाज में शनिवार सुबह बस से उतरते समय खरवा निवासी एक युवक को तेज गति से आ रहे डंपर ने अपनी चपेट में ले लिया। पचास मीटर घसीटने के कारण युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने रोष जताया। मृतक की शिनाख्त खरवा निवासी के रूप में हुई। पुलिस ने राजकीय अमृतकौर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं हादसे के बाद ग्रामीणों ने अवैध रूप से धड़ल्ले से खनिज का परिवहन करने को लेकर विरोध भी जताया।

ब्यावर अस्पताल में कार्रवाई करती पुलिस व मौजूद परिजन।
ब्यावर अस्पताल में कार्रवाई करती पुलिस व मौजूद परिजन।

पुलिस के अनुसार, सदर बाजार खरवा निवासी 25 वर्षीय मयूर नोगिया पीपलाज स्थित फैक्ट्री में काम करता है। शनिवार सुबह वह बस से फैक्ट्री के लिए निकला। पीपलाज बस स्टेंड पर उतरते ही एक डंपर चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उसे चपेट में ले लिया। डंपर चालक ने मयूर को चपेट में लेने के बाद करीब 50 मीटर तक घसीट दिया। जिस कारण मयूर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी मिलने पर पहुंचे मृतक के परिजन विजय ने शव की शिनाख्त कर दी। जिसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया और आवश्यक कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

मृतक युवक-फाइल फोटो
मृतक युवक-फाइल फोटो

ग्रामीणों ने किया राजमार्ग जाम का प्रयास
वहीं, हादसे के बाद मौके पर जमा हुए ग्रामीणों ने घटना को लेकर रोष प्रकट किया। ग्रामीणाें का आरोप था कि ग्रामीण मार्ग से हाइवे पर आने वाले डंपर अक्सर तेज गति और बेपरवाही से वाहन चलाते हैं, जिस कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि उक्त वाहनों का परिवहन मिलीभगत से होता है क्योंकि अधिकतर वाहनों की नंबर प्लेटों पर ऑयल या ग्रीस लगाकर नंबर मिटाए हुए हैं। फिर भी इनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती। इस कारण ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को राजमार्ग से हटाया और यातायात सुचारू किया। इस दौरान करीब 20 मिनट तक हाइवे पर आवागमन प्रभावित रहा।

मौके पर पड़ा युवक का शव व बिना नम्बरी डंपर
मौके पर पड़ा युवक का शव व बिना नम्बरी डंपर

(रिपोर्ट व फोटो: मनीष शर्मा)

खबरें और भी हैं...