रमजान / लाॅकडाउन के दौरान बदायूं से पैदल ख्वाजा साहब की दरगाह जियारत को पहुंचा यूनुस

X

  • पुलिस ने दरगाह के बाहर ही रोका, मेडिकल टीम ने की जांच, बुखार होने पर भेजा अस्पताल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अजमेर. देशभर में जारी लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच एक युवक यूनुस बदायूं से दिल्ली होते हुए शनिवार को अजमेर पहुंच गया। यूनुस ख्वाजा साहब की दरगाह जियारत के लिए आया था। दरगाह के निजामगेट पर मौजूद पुलिस ने उसे बाहर ही रोक दिया। कारण, दरगाह में इन दिनों लोगों की आवाजाही बंद है। बाद में मेडिकल टीम ने इस युवक की जांच की और बुखार तेज होने पर उसे जेएलएन अस्पताल भेज दिया गया।  
दिल्ली से जयपुर होते हुए अजमेर तक पहुंचने के दौरान किसी ने नहीं रोका
यूनुस एक सप्ताह पूर्व बदायूं से पैदल अजमेर के लिए रवाना हुआ। उसने बताया कि सपने में ख्वाजा साहब आए थे, इसलिए दरगाह जियारत को पैदल ही चला आया है। दिल्ली और जयपुर होते हुए यहां पहुंचा है। उसे रास्ते में कहीं पर भी पुलिस या अन्य किसी ने नहीं रोका। दरगाह के सामने भी पुलिस ने यूनुस को खाने के लिए सामग्री दी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि युनूस का दिमागी संतुलन ठीक नहीं लग रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई तो डॉ. रजनी मीना की अगुवाई में दल पहुंचा। चिकित्साकर्मियों ने यूनुस की स्क्रीनिंग की और उसे जेएलएन अस्पताल भेज दिया।
कोरोना की जांच कराई जाएगी | चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस युवक की कोरोना जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि यह कोरोना पाॅजिटिव तो नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना