सुविधा / पुष्कर से 34 जनों को अस्थि विसर्जन के लिए भेजा हरिद्वार

34 people sent from Pushkar for bone immersion Haridwar
X
34 people sent from Pushkar for bone immersion Haridwar

  • शोक संतप्त परिवार के 34 जनों को विधायक सुरेश सिंह रावत ने एक बस से हरिद्वार भेजा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पुष्कर. लॉक डाउन के दौरान दिवंगत हुए लोगों की अस्थियां विसर्जन के लिए शनिवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के शोक संतप्त परिवार के 34 जनों को विधायक सुरेश सिंह रावत ने एक बस से हरिद्वार भेजा। 
शनिवार शाम विधायक रावत, ज्योतिषाचार्य पंडित कैलाश नाथ दाधीच, भाजपा के मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी आदि ने सभी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को माला पहनाकर संवेदना प्रकट की तथा भटबाय गणेश मंदिर से बस को हरिद्वार के लिए रवाना किया। इससे पहले सभी लोगों को विधायक रावत ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व सेनेटाइजर की शीशियां वितरित की। साथ ही बस को सेनेटाइज कराया। 
रविवार को हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर सभी लोग वापस सोमवार सुबह पुष्कर पहुंचेंगे। विधायक  रावत ने बताया कि पहले चरण में 34 जनों ने अस्थियां विसर्जन के लिए पंजीयन कराया था। बाकी इच्छुक लोगों को दूसरे चरण में हरिद्वार भेजने की व्यवस्था की जाएगी।
सुधाबाय मेें स्नान के लिए भीड़ उमड़ने की संभावना
चौथ मंगलवार के उपलक्ष्य में 26 मई को निकटवर्ती तीर्थ स्थल सुधाबाय (गयाकुंड) में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसके चलते ग्रामीण गांव में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर आशंकित हैं। चौथ मंगलवार के उपलक्ष्य में गया कुंड में भूत-प्रेत मुक्ति मेला आयोजित होता है। मान्यता है कि इस दिन स्वयं गया माता सुधाबाय स्थित चमत्कारी गया कुंड में विद्यमान रहती हैं। इस बार चौथ मंगलवार का संयोग 26 मई को है। ऐसे में इस दिन गया कुंड में स्नान के लिए उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ से ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है। ग्रामीणों ने इस संबंध में पुलिस एवं प्रशासन से पुख्ता व्यवस्था करने की मांग की है। उधर कुछ तीर्थ पुरोहितों ने श्रद्धालुओं को स्नान नहीं कराने का निर्णय करते हुए अपने-अपने यजमानों को इस बार चौथ मंगलवार के दिन सुधाबाय नहीं आने की सलाह दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना