पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक कदम स्वच्छता की ओर:पुष्कर सरोवर के गंदगी व बालू मिट्टी से अटे तीन फीडराें की आखिर शुक्रवार से सफाई शुरू की गई

पुष्कर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुष्कर सरोवर के गंदगी व बालू मिट्टी से अटे तीन फीडराें की आखिर शुक्रवार से सफाई शुरू की गई है। पहले दिन 121 मनरेगा श्रमिकों ने सफाई कर फीडर में जमा बालू मिट्टी व कचरा बाहर निकाला।

पुष्कर के सामाजिक कार्यकर्ता अरुण पाराशर की मांग पर गत दिनों कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सावित्री, खरेखड़ी व लीलासेवड़ी फीडर की सफाई के लिए मनरेगा योजनांतर्गत 30 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। कलेक्टर के निर्देशानुसार गनाहेड़ा ग्राम पंचायत ने 121 श्रमिक लगा कर फीडर की सफाई शुरू की। ग्राम विकास अधिकारी एसएन कच्छावा ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत एक साइट पर अधिकतम 50 श्रमिक अनुमत किए गए है। इसके मुकाबले सावित्री फीडर की साइट पर पहले दिन 28 श्रमिक ही पहुंचे।

जबकि लीलासेवड़ी फीडर पर 47 श्रमिक तथा खरेखड़ी फीडर पर 46 श्रमिकों ने सफाई की। एसडीओ दिलीप सिंह राठौड़ ने हाईलेवल ब्रिज के नीचे व खरेखड़ी फीडर के सफाई कार्य का निरीक्षण किया तथा ग्राम विकास अधिकारी, कनिष्ठ सहायक व संबंधित कार्मिकों को मानसून से पूर्व सभी तीनों फीडर की सफाई करने के निर्देश दिए। एसडीओ राठौड़ ने बताया कि फीडरों की सफाई के बाद बरसात का पानी निर्बाध गति से सरोवर में पहुंच सकेगा। उधर सामाजिक कार्यकर्ता पाराशर ने उक्त कार्य के लिए कलेक्टर के प्रति आभार जताया।

खबरें और भी हैं...