पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश की अनदेखी:ई-मित्र प्लस मशीनों पर प्रसारित नहीं हुआ सीएम का जनसंवाद

पुष्कर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यालयों में सरकार केे आदेश की अनदेखी

सरकार के आदेश के बावजूद पुष्कर के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में लगी ई-मित्र प्लस मशीनों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोरोना जनसंवाद का प्रसारण नहीं किया गया। मशीनें बंद पड़ी रहीं तथा लोगों के बैठने की भी व्यवस्था नहीं की गई। सीएम का जनसंवाद देखने व सुनने पहुंचे लोगोंं को निराश लौटना पड़ा।

मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 के संबंध में विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जनसंवाद किया था। प्रस्तावित जनसंवाद का ई-मित्र कियोस्क के साथ-साथ सभी सरकारी कार्यालयों में लगी ई-मित्र प्लस मशीनों पर सुबह 11.30 बजे से सीधा प्रसारण किया जाना था।

इस संबंध में राज्य सरकार के सूचना प्रौद्यागिकी एवं संचार विभाग के अतिरिक्त निदेशक आरके शर्मा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों व जिला कलेक्टर को ई-मित्र प्लस मशीनों पर सीएम के जनसंवाद के सीधा प्रसारण कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश भी जारी किए गए। इस आदेश की पुष्कर के सरकारी कार्यालयों में पालना नहीं हो सकी।

नगरपालिका कार्यालय, तहसील कार्यालय, जलदाय व डिस्कॉम के सहायक अभियंता कार्यालय समेत अमूमन सभी कार्यालयोंं में मशीनें सामान्य दिनों की भांति बंद रहीं। कार्यालयों में जनसंवाद कार्यक्रम का प्रसारण देखने के लिए आने वाले लोगों के बैठने तक की भी व्यवस्था नहीं की गई। लिहाजा लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

लोगों की शिकायत पर नगर पालिका कार्यालय में दोपहर 12.30 बजे बाद मशीन चालू की गई, जबकि कार्यक्रम 11.30 बजे ही शुरू हो गया। गौरतलब है कि सभी सरकारी कार्यालयों में आम जन की सुविधार्थ ई-मित्र प्लस मशीनें लगाई गई है, लेकिन अधिकारियों की उदासीनता एवं उचित देखरेख के अभाव में इन मशीनाें का लाभ अामजन काे नहीं मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें