पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नया साल:पुष्कर में न्यू ईयर पर नहीं होगी डीजे और डांस पार्टी, सिद्धेश्वर बालाजी मंदिर में होगा संगीतमय सुंदरकांड पाठ

पुष्कर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते इस बार पुष्कर के होटल-रिसोर्ट में न्यू ईयर पार्टियों का आयोजन नहीं हो सकेगा। पुलिस प्रशासन अलर्ट है। नव वर्ष के उपलक्ष्य में पुष्कर सरोवर के यज्ञ घाट स्थित प्राचीन सिद्धेश्वर बालाजी मंदिर में संगीतमय सुंदरकांड का पाठ होगा। राज्य सरकार की ओर से न्यू ईयर पर आयोजित होने वाली पार्टियों पर प्रतिबंध लगाए जाने को लेकर पुष्कर में पुलिस अलर्ट हो गई है।

मंगलवार को थानाधिकारी राजेश मीणा ने जाप्ते के साथ शहर में फ्लैग मार्च किया तथा होटल व रिसोर्ट संचालकों को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर किसी भी प्रकार की पार्टी आयोजित नहीं करने के लिए पाबंद किया है। साथ ही आतिशबाजी भी नहीं करने की हिदायत दी।

थानाधिकारी मीणा ने बताया कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर पुष्कर में अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया जाएगा तथा विशेष चौकसी की जाएगी। शराबियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर पुरुषोत्तम पाराशर ने बताया कि नव वर्ष के मौके पर जन कल्याण व विश्व शांति के लिए श्याम मित्र मंडल की ओर से सिद्धेश्वर बालाजी मंदिर में सुंदरकांड़ पाठ का आयोजन किया जाएगा।

संगीतमय सुंदरकांड का पाठ 1 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। भजन गायक दीनदयाल, पुरूषोत्तम, विनोद पाराशर, गिरी मेवाड़ा आदि भजन गायकों के सानिध्य में सुंदरकांड़ का पाठ होगा। इससे पहले सिद्धेश्वर बालाजी पर चोला चढ़ा कर शृंगार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें