कोरोना का कहर / अहमदाबाद से आए दो सगे भाई पॉजिटिव, 6 को सैंपल के लिए अजमेर भेजा

Two siblings positive from Ahmedabad, 6 sent to Ajmer for sample
X
Two siblings positive from Ahmedabad, 6 sent to Ajmer for sample

  • पुष्कर उपखंड में अब तक एक महिला समेत 8 प्रवासी हुए संक्रमित

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:40 AM IST

पुष्कर. पुष्कर उपखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस ने उपखंड की नौ पंचायतों में से 5 पंचायतों को अपनी चपेट में ले लिया है। शुक्रवार को नांद ग्राम पंचायत के ग्राम लेसवा में दो सगे भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ उपखंड में संक्रमितों का आंकड़ा 8 तक पहुंच गया है। इसमें एक महिला भी शामिल है। सभी संक्रमित गुजरात व महाराष्ट्र से पलायन कर आए है। 
 शुक्रवार को ग्राम लेसवा के दो प्रवासी भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एसडीओं देविका तोमर, नायब तहसीलदार रामकिशोर शर्मा, चिकित्सा प्रभारी डॉ. आरके गुप्ता सहयोगी टीम के साथ ग्राम लेसवा पहुंचे। प्रशासन ने चिकित्सा टीम के सहयोग से संक्रमित भाइयों के संपर्क में आए उनके माता-पिता, दादा व बहन को एहतियात के तौर पर अजमेर के जेएलएन अस्पताल रैैफर किया। जहां उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनके सैंपल लिए गए। इससे पहले संक्रमितों के साथ आए परिवार के दो संदिग्ध सदस्यों को जांच के लिए अजमेर भेजा गया। साथ ही प्रशासन ने संक्रमितों के घर के आस-पास के क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी घोषित कर आस-पड़ोसियों को घरों में रहने की हिदायत दी गई। डॉ. गुप्ता ने बताया कि संक्रमित भाई सहित चार सदस्य बुधवार को अहमदाबाद से आए थे। चारों को अजमेर भेज कर सैंपल लिए गए।
3 प्रवासी आइसोलेशन वार्ड में, 2 क्वारेंटाइन 
डॉ. गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को मुंबई व सूरत से आए तीन संदिग्ध प्रवासियों को जांच के लिए अजमेर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि किशनपुरा गांव के दो संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अजमेर से डिस्चार्ज कर किशनपुरा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है।
हर मरीज काे सुरक्षा किट
अजमेर। काेविड-19 वार्ड से जाने वाले मरीजों काे अब सरकारी की अाेर से सुरक्षा किट मिलेंेगे। अतिरिक्त प्रिंसिपल संजीव माहेश्वरी ने बताया कि मरीजाें काे छह-छह मास्क व दस्ताने, सेनिटाइजर की बाेतल व दाे साबुन दिए जाएंगे। 
कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्राें में दुकानें खुलवाने की मांग
उत्तार घसेटी व्यापारिक एसाेसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र बंसल ने जिला सिटी मजिस्ट्रेट काे पत्र लिखा। इसमें उन्हाेंने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्राें में दुकानें खुलाने की मांग की है। उन्हाेंने बताया कि करीब दाे माह से उनकी दुकानें बंद हैं। मांग करने वालाें में उपाध्यक्ष हरीश गिदवानी, मनाेज गुप्ता आदि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना