कार्रवाई / नीमूचाना में बस स्टैंड पर बनी 10 अवैध दुकानों को जेसीबी की सहायता से करवाया गया ध्वस्त

10 illegal shops built at bus stand in Neemuchana demolished with help of JCB
X
10 illegal shops built at bus stand in Neemuchana demolished with help of JCB

  • ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार ने अतिक्रमण करने वालों पर की कार्रवाई

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

बानसूर. तहसीलदार ने अतिक्रमण करने वालों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ग्राम पंचायत नीमूचाना में बस स्टैंड पर बनी अवैध दुकानों काे जेसीबी की सहायता से ध्वस्त करवाया। तहसीलदार जगदीश बैरवा ने बताया कि आराजी खसरा नंबर 391 रकबा 3.20 हेक्टेयर किस्म गैर मुमकिन नाला राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है।

जिस पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर अवैध दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया था। ग्राम वासियों द्वारा शिकायत किए जाने पर अतिक्रमियाें को भौतिक रूप से बेदखली के आदेश दिए थे। इसके बाद लॉगडाउन लागू होने से प्रशासन कोराेना महामारी निपटने में व्यस्त हो गया। जिसका फायदा उठाकर भूमाफिया लॉकडाउन में भी चोरी छिपे निर्माण करते रहे ।

इसी कारण न्यायालय निर्णय की पालना में तहसीलदार द्वारा कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को 10 अवैध दुकानों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया। अवैध निर्माण की शिकायत ग्रामीणों द्वारा संपर्क पोर्टल पर भी की थी। जिला कलेक्टर एवं उपखंड अधिकारी के समक्ष भी शिकायत प्रार्थना पत्र दिया था। अवसर पर नायब तहसीलदार अनिल कुमार, पटवारी हल्का सुनीता सेन आदि उपस्थित थे।

चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाया (रैणी):

गांव भूडा में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से हटवाया। तहसीलदार रामधन महावर ने बताया कि गांव भूडा में चारागाह भूमि पर करीब 7 परिवारों ने ईधन, सरसों के फांसे आदि डाल कर अतिक्रमण कर रखा था।

ग्राम पंचायत भूडा के सरपंच द्वारा रैणी एसडीएम स्नेहलता हारित को चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की गई। एसडीएम के निर्देश पर चारागाह भूमि से पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटवाया गया। इसके अलावा संबंधित हल्का पटवारी तथा गिरदावर को अतिक्रमियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना