पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:बानसूर को भिवाड़ी में जोड़ने का विरोध हुआ तेज

बानसूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बानसूर उपखंड को भिवाड़ी एडीएम कार्यालय के अधीन नहीं करने को लेकर अलवर यूआईटी पूर्व अध्यक्ष देवी सिंह शेखावत ने विरोध जताया है। वहीं ग्रामीणों से बैठक कर बानसूर बचाओ मोर्चा का गठन कर बानसूर विधानसभा के सभी राजस्व गांवों मे आज से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई। ये ज्ञापन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपे जाएंगे।

जिसमें बानसूर उपखंड को भिवाड़ी से हटाकर अलवर जोड़ने एवं बानसूर व हरसौरा पुलिस थाने को अलवर पुलिस अधीक्षक के अधीन करने की मांग की जाएगी। शेखावत ने बानसूर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विजयपुरा, जोधपुरा, काेलाहेड़ा, अजबपुरा, कानपुरा, मुंडावरा, बामनवास, सामोता का दौरा किया। शेखावत ने एडीएम कार्यालय भिवाड़ी न करके अलवर करने की मांग की।

एसपी ऑफ़िस भी भिवाड़ी न करके अलवर ही किया जाए। नारायणपुर-कुशालगढ़ मार्ग पर नई सड़क बनाने की मांग की और कहा कि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो बानसूर के जनसमर्थन से में बानसूर के हक में आंदोलन करूंगा।
खैरथल काे पुन: अलवर एडीएम के अधीन करने की मांग (खैरथल)

कस्बे का राजस्व व प्रशासनिक नियंत्रण पुनः अलवर एडीएम के अधीन करने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। समाजसेवी संस्था राजीव गांधी वेलफेयर सोसाइटी खैरथल के अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि खैरथल को पुनः अलवर एडीएम के अधीन किया जाएं क्याेंकि खैरथल से अलवर की दूरी मात्र 30 किलाेमीटर है जबकि भिवाड़ी 60 किलाेमीटर दूर है।

खैरथल से अलवर के लिए ट्रेन व सड़क यातायात के सीधे साधन उपलबध है। भिवाड़ी जाने के लिए कोई भी सीधा साधन खैरथल कस्बे से नहीं है। एडीएम कार्यालय भिवाड़ी करने से कस्बे वासियों में आक्रोश है। इसे शीघ्र ही अलवर के अधीन किया जाए।

जन नीतियों के खिलाफ सांकेतिक धरना देंगे आज

राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों, एडीएम कोर्ट के स्थानांतरण व किसानों की बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता आज सुबह 11 बजे मेन मार्केट रामलीला मंच पर धरना देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें