बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की खराब फसलों के मुआवजे की मांग:SDM को सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन, जल्द से जल्द गिरदावरी की रिपोर्ट सरकार को भेजने का मिला आश्वासन

बहरोड़4 दिन पहले

उपखंड क्षेत्र में शीतलहर और पाले के कारण खराब हुई फसलों को लेकर भाजपाई और किसान आज उपखंड कार्यालय पहुंचे। किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के हाथों में खराब सरसों की फसल थी। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी सचिन कुमार यादव को ज्ञापन देकर स्पेशल गिरदावर करवाने ओर मुआवजा दिलवाने की मांग की।

एसडीएम को फसल दिखाते हुए ज्ञापन में बताया गया कि उपखंड क्षेत्र में पिछले कई दिनों से लगातार शीतलहर चल रही है। तापमान शून्य से नीचे पहुंचने के कारण ग्रामीण क्षेत्र की फसलें पाला पड़ने से खराब हो चुकी है। क्षेत्र में कई स्थान ऐसे हैं, जहां सरसों की फसल 100% खराब हो चुकी है। यहां के किसान मुख्य रूप से खेती पर आश्रित हैं। किसानों की आजीविका का साधन और माध्यम ही फसलें हैं, जिसमें रबी की फसल मुख्य माध्यम है।

बीजेपी कार्यकर्ता और किसान खराब फसलों को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और जल्द से जल्द इंसाफ करवाने की मांग की है।
बीजेपी कार्यकर्ता और किसान खराब फसलों को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और जल्द से जल्द इंसाफ करवाने की मांग की है।

किसानों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि शीतलहर व पाला पड़ने से खराब हुई फसलों का जल्द सर्वे करवाया जाए ओर स्पेशल गिरदावर करवाने के बाद नुकसान का किसानों को मुआवजा दिया जाए, जिससे किसानों को हुए फसलों में नुकसान की भरपाई की जा सके, जिस पर एसडीएम ने कहा सर्वे करवाया जा रहा है, जल्द सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

दिन में बिजली देने की मांग

ज्ञापन में किसानों को मुख्य रूप से बिजली रात के समय करवाई जाती है और सर्दी होने की वजह से पानी से भरे हुए पाइप में बर्फ जम जाती है, जिससे किसान की मोटर पानी सप्लाई करते समय खराब हो रही है, जिससे उन्हें आर्थिक और शारीरिक के साथ-साथ मानसिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। रात को कड़ाके की ठंड में किसान को सिंचाई करने में परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में किसानों को रात के बजाय दिन में बिजली आपूर्ति की जाए, ताकि वे आसानी स्व सिंचाई कर सके।

भाजपा के उत्तर जिला पूर्व अध्यक्ष बलवान सिंह यादव, शिव चरण यादव, विक्रम सिंह, किसान मंत्री राजकुमार, प्रदेश कार्यकारी सदस्य रोहिताश यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय मीर, नगर पालिका पार्षद संजय शर्मा, सुरेश यादव, लोकेश यादव, सरजीत गुर्जर, अश्विनी यादव, हरीश कुमार, लालाराम, पूर्व जिला उपाध्यक्ष उमेश शर्मा सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...