पेयजल लाइन से निकली 49 फीट लंबी पीपल की जड़:पानी की सप्लाई नहीं होने से परेशान थे लोग, खुद के स्तर पर ही निकाला समधान

बहरोड़5 दिन पहले

बहरोड़ की ग्राम पंचायत बसई में अब पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से हो सकेगी। पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के बीच घरों में पेयजल आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं हो रही थी। जब इसका कारण ढूंढा तो चौंकाने वाला सामने आया। पेयजल पाइप लाइन के अंदर पीपल के पेड़ की 49 फीट लंबी जड़ फैल चुकी थी। जिसके चलते पर्याप्त मात्रा में पेयजल टंकी से पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा था।

आज ग्रामीणों ने अपने स्तर पर गांव के कुम्हारों के मोहल्ले में पेयजल पाइप लाइन की खुदाई की। जिसमें पीपल के पेड़ की 49 फिट लंबी जड़ निकाली गई। जिसे देखने के लिए आसपास के लोगों और ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। ग्रामीण बलराम प्रजापत, पूर्व सरपंच रामसिंह, हंसराज, भवानी मास्टर, रतन प्रजापत ने बताया कि गांव में पिछले कई दिनों से सैकड़ों घरों में पेयजल सप्लाई नहीं हो रही थी। 2 दिन पहले घरों में पानी सप्लाई नहीं हुआ तो आज पाइप लाइन को खोदकर देखा। उसके अंदर पीपल की जड़ थी। जिससे पानी सप्लाई होने में रुकावट आ रही थी। 49 फीट लंबी जड़ को बाहर निकाला।

अब पानी की रुकावट नहीं होगी और लगातार बढ़ रहे तापमान के बीच भीषण गर्मी में घर में पर्याप्त मात्रा में पानी सप्लाई हो सकेगा। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत के द्वारा गांव में पानी सप्लाई किया जाता है। लेकिन लंबे समय से पानी टंकी की सफाई भी नहीं की गई। टंकी में दवा भी नहीं डाली गई। जिससे अनेकों बार घरों में सप्लाई होने वाले पानी में बदबू आती है। पानी सप्लाई के दौरान नलों से जड़ के टुकड़े भी निकलते हैं। ऐसा ही वार्ड नंबर 1 में भी हो रहा है। उधर जा रही पाइप लाइन में भी जड़ फैली होने की आशंका है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों से पेयजल टंकी की सफाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...