पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस कार्रवाई:अवैध हथियार बेचने भिवाड़ी आए 3 बदमाश गिरफ्तार, 10 अवैध हथियार और तीन जिंदा कारतूस बरामद

भिवाड़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवाड़ी, अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए बदमाश। - Dainik Bhaskar
भिवाड़ी, अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए बदमाश।

हरियाणा और उत्तरप्रदेश के मेवात क्षेत्र से भिवाड़ी में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार लाए तीन बदमाशों को सोमवार रात लक्कड़ चौक से पुलिस ने दबोच लिया। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने 10 अवैध हथियार और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। अब पुलिस भिवाड़ी में इस आपराधिक खेल के मुखिया की तलाश कर रही है।

भिवाड़ी में हथियार दिखाकर लूटपाट करना और रंगदारी मांगना आम हो गया है। इन अवैध हथियारों की इतनी बड़ी खेप आना भी पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका है। डीएसटी-2 टीम के पास सोमवार रात हथियारों की तस्करी के लिए तीन बदमाशों के भिवाड़ी आने की सूचना मिली थी। एसपी राममूर्ति जोशी ने फूलबाग थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी के नेतृत्व में दो टीमें गठित कर इन्हें रवाना किया।

पुलिस निजी वाहनों से लक्कड़ चौक पर पहुंची। वहां तीन लड़के सूरज सिनेमा की तरफ पैदल जाते दिखे। इनमें से दो लड़कों की पीठ पर पिट्ठू बैग लटका था। पुलिस के पहुंचते ही तीनों बदमाश लक्कड़ चौक से अलग-अलग दिशा में भागने लगे। पुलिस ने तीनों को दबोचकर उनकी जांच की। इनमें कोटकासिम के सालियाकी नांगल निवासी आतिश चौहान के पास से लोडेड देशी रिवाल्वर एवं देशी कट्टा मिला।

कोटकासिम के फातियाबाद निवासी दीपक मातोरिया उर्फ ताया के पास से लोडेड देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा एवं दो देशी रिवाल्वर बरामद की। वहीं तीसरे बदमाश कोटकासिम के जाटूवास निवासी मोहित उर्फ प्रधान के पास से तीन देशी कट्टा एवं एक देशी पिस्टल मिली। कोई शक ना कर सके इसलिए बदमाशों ने हथियार बैग के अतिरिक्त पेंट में आंट देकर भी छुपा रखे थे।

मुख्य कड़ी तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती

भले ही पुलिस ने हथियार लाए इन बदमाशों को दबोचकर बड़ी वारदात को होने से रोक लिया है। लेकिन अभी भी इनके मुख्य सरगना को पकड़ना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। बदमाश इस काम के लिए छोटी उम्र के युवकों का ही सहारा लेते हैं। इन तीनों की उम्र भी 20 साल है।

पुलिस का मानना है कि थोड़े से पैसे के लालच में ये युवक मेवात से हथियार लाकर भिवाड़ी में बेच देते हैं। सीमावर्ती इलाका होने के चलते इन हथियारों को अपनी-अपनी जगह पर पहुंचा दिया जाता है।

1 से 20 हजार रुपए तक में मिल जाते हैं हथियार

भिवाड़ी में फलते-फूलते कारोबार के बीच यहां के उद्यमी भी अब बदमाशों की नजर में हैं। दो दिन पहले ही घटाल में बाइक पर आए तीन बदमाश हवाई फायरिंग कर पुनीत कबाड़ी के यहां 50 हजार रुपए की रंगदारी की पर्ची पटक गए। इससे पहले अलवर बाइपास पर मिठाई विक्रेता से भी रंगदारी मांगी गई थी।

बदमाश आसानी से एक हजार से 20 हजार रुपए में देशी कट्टे से लेकर रिवॉल्वर तक मंगवा लेते हैं। बाद में इसे अपनी इच्छानुसार मॉडिफाइड भी करवा लेते हैं। गिरफ्तारी में एएसआई हरविलास, सद्दीक खां, कृष्ण, सत्यपाल, राकेश, महेश, कृष्ण कुमार ने विशेष भूमिका निभाई।

अवैध हथियारों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत डीएसटी ने 10 हथियार एवं तीन जिंदा कारतूस बरामद कर तीन बदमाशों को पकड़ा है। बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। उद्यमी किसी तरह की चिंता नहीं करें। पुलिस हर समय उनकी सुरक्षा का विश्वास दिलाती है।-राममूर्ति जोशी, एसपी, भिवाड़ी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें