जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन:शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने की मांग, प्रधान ने स्कूल में इंटरलॉकिंग ईट लगवाने की घोषणा

भिवाड़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन माजरी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कालू लंबरदार ने की तो वही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कोटकासिम पंचायत समिति प्रधान विनोद कुमारी सांगवान रही।

शिक्षक सम्मेलन का हुआ आयोजन

ब्लॉक मंत्री अजय कौशिक ने बताया कि दो दिवसीय शिक्षक सम्मेलन में शिक्षकों की अनेक समस्याओं पर विचार मंथन हुआ और उन्हें उच्च अधिकारियों तक ले जाकर उनका समाधान कराने की बात पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रधान विनोद कुमारी सांगवान ने सभी शिक्षकों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं को राज्य सरकार के समक्ष रखकर उनका जल्दी ही निवारण कराने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही प्रधान ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरी में इंटरलॉकिंग ईंट लगवाने की घोषणा की।

प्रधान विनोद कुमारी सांगवान ने कहा कि शिक्षक समाज का आइना होता है, शिक्षक की गोद में प्रलय और निर्माण दोनों साथ साथ चलते हैं। जैसी शिक्षा शिक्षक बच्चों को प्रदान करते हैं बच्चे स्कूल से निकलकर समाज में उसी तरह का बर्ताव करता है। इसलिए शिक्षकों को समाज के संस्कारों को ध्यान में रखते हुए बच्चों को शिक्षा प्रदान करनी चाहिए।

शिक्षकों की अनेक समस्याओं को उठाया

कार्यक्रम के दौरान सीबीईओ राजकुमार जैन तिजारा एसीबीईओ राजेश यादव, रूपकिशोर, सत्यवीर प्रधान ने शिक्षकों की अनेक समस्याओं को मंच से उठाते हुए उन्हें दूर करने की मांग की। जिसमें शिक्षकों को बीएलओ कार्य से पूर्ण रूप से मुक्त करने,नई पेंशन योजना में कटौती को जीपीएस में समायोजित करने,तृतीय श्रेणी अध्यापकों के स्थानांतरण शीघ्र करने,एनपीएस से निकाली गई 25 फ़ीसदी राशि का पुनः जमा कराने के आदेश वापस करने, सभी विद्यालयों में खेल बजट अलग से आवंटित करने सहित वेतन विसंगति दूर करने की मांग शामिल रही। इससे पूर्व संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष पवन कुमार यादव ने सभी अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

ये रहे मौजूद

इस दौरान प्रधान विनोद कुमारी सांगवान, पार्षद प्रतिनिधि दिनेश यादव,पार्षद प्रीतम दायमा, हवा सिंह दायमा, भाजपा जिला उत्तर के जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव,सत्यवीर यादव,रिंकू यादव, सरपंच धर्मपाल,सुधीर यादव, राम यादव सहित करीब 500 शिक्षक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...